बिहार

bihar

Nitish Samadhan Yatra: 'संजय झा कोसी त्रासदी के सवाल से भाग रहे हैं', अपने ही 'भरोसेमंद' पर नीतीश ने उठाये सवाल

By

Published : Feb 3, 2023, 7:31 PM IST

बिहार के सीएम नीतीश कुमार समाधान यात्रा के दौरान अररिया पहुंचे थे. इस दौरान सीएम ने नए खेल भवन का उद्घाटन किया. सीएम ने कहा कि कोसी त्रासदी के बाद से अररिया में काम किया जा रहा है. 2008 से ही हमारा प्रयास चल रहा है लेकिन हम दावा नहीं कर सकते हैं कि सारा काम हो गया है. इस दौरान सीएम ने मंत्री संजय झा को लेकर भी बड़ी बात कही.

CM Nitish On Kosi tragedy
CM Nitish On Kosi tragedy

सीएम नीतीश कुमार

अररिया:समाधान यात्रा के तहत मुख्यमंत्री का काफिला अररिया पहुंचा और निर्धारित जगहों का नीतीश कुमार ने निरीक्षण किया. मुख्यमंत्री ने खेलभवन का इस दौरान उद्घाटन भी किया. सीएम नीतीश से कोसी त्रासदी को लेकर पत्रकारों ने सवाल किया गया तो नीतीश कुमार ने कहा कि कोसी और बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों के लिए लगातार काम किया जा रहा है. इस दौरान सीएम ने जल संसाधन मंत्री संजय झा को कहा कि 'आप कहां कोसी के सवाल पर भाग रहे हैं.'

ये भी पढ़ें:Samadhan Yatra In Supaul: सीएम ने सरकारी योजानओं का किया निरीक्षण, सत्तू-बेसन उद्योग का फीता काट कर किया शुभारंभ

कोसी त्रासदी पर बोले सीएम नीतीश- 'काम पूरा होने का दावा नहीं': नीतीश कुमार ने मजाक में संजय झा को कहा कि आप इधर आइये. फिर सीएम ने गंभीरता से मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि बहुत काम हो चुका है. लेकिन जब भी हम कहीं जाते हैं तो लोगों को लगता है कि ये काम भी होना चाहिए. इस दौरान सीएम नीतीश को बिजली के ज्यादा बिल को लेकर भी शिकायतें मिलीं. सीएम ने तुरंत मामले को लेकर सचिव को जांच के आदेश दिए हैं.

"काम तो हम कर ही रहे हैं. कोसी के लिए और बाकियों के लिए भी हम घूम घूमकर काम कर रहे हैं. 2008-09 से ही हमारा प्रयास चल रहा है. हम दावा नहीं कर सकते हैं कि एक एक चीज हो ही गया है. बहुत कुछ हुआ है लेकिन फिर भी लोगों की शिकायतें आती हैं. अरे मंत्री जी कहां चले गए. संजय झा जी आइये इधर. कोसी वाला बात पर भाग रहे हैं."- नीतीश कुमार, सीएम, बिहार

सीएम नीतीश समाधान यात्रा के दौरान पहुंचे अररिया: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने समाधान यात्रा के क्रम में 18वें दिन अररिया पहुंचे. अररिया कॉलेज स्टेडियम में हेलिकॉप्टर से उतरने के बाद सीएम रानीगंज के खरहट गांव पहुंचे थे. जहां जीविका दीदी द्वारा मत्स्य उत्पादन सहित बिहार सरकार के योजनाओं का मुख्यमंत्री ने जायजा लिया. इसी गांव में बने सार्वजनिक शौचालय को ग्रामीणों को सौंपा गया और बैटरी चलित ट्राय साइकिल की चाबी लाभुकों को सौंपी गई.

अररिया के लोगों को सीएम नीतीश की सौगात: वार्ड नंबर 13 में चल रहे आंगनबाड़ी केंद्र का भी सीएम नीतीश ने निरीक्षण किया. इस दौरे में कई जगहों पर ग्रामीणों ने सीएम को अपनी समस्याओं से अवगत कराया. उसके बाद सीएम का काफिला रानीगंज प्रखंड के मोहिनी पंचायत स्थित दुर्गापुर गांव पहुंचा. वहां भी मत्स्य उत्पादन और बत्तख पालन के साथ राज्य सरकार की ओर से चलाए जा रहे योजनाओं का अवलोकन किया गया. मुख्यमंत्री ने समेकित मत्स्य तालाब और मखाना उत्पादन का निरीक्षण किया. इस मौके पर सीएम ने तालाब के अरेटर का भी उद्घाटन किया. मुख्यमंत्री क्लस्टर योजना के तहत अनुदानित मखाना प्रोसेसिंग यूनिट का भी सीएम नीतीश ने निरीक्षण किया.

स्मार्ट मीटर की लोगों ने की शिकायत:सीएम नीतीश के समाधान यात्रा के दौरान बिहार सरकार के मंत्री विजय चौधरी, लेसी सिंह, शाहनवाज आलम, संजय झा, जमा खान, आदि मौजूद थे. मंत्री विजय चौधरी ने राज्य सरकार की ओर से पशुपालन और कृषि की योजनाओं का जमीन पर उतरने पर संतुष्टि व्यक्त किया. कार्यक्रम के समापन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे जिले में कई शिकायत मिली हैं. लोगों ने बताया कि जब से स्मार्ट मीटर लगाए गए हैं उसमें ज्यादा बिजली बिल आ रहा है. मैंने बिजली विभाग के सचिव को इस मामले को गंभीरता से देखने को कहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details