बिहार

bihar

अररियाः छह माह में नहीं हुआ पूर्ण सीएम का ड्रीम प्रोजेक्ट हर घर नल का जल योजना

By

Published : May 16, 2021, 10:45 PM IST

अररिया जिले के पलासी प्रखंड के आधा दर्जन पंचायतों में मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट हर घर नल का जल योजना छह महीने से अधूरी पड़ी है. जिससे ग्रामीण अशुद्ध जल पीने को मजबूर हैं.

जल मीनार
जल मीनार

अररियाः हर घर नल का जल योजना मुख्यमंत्री नीतीश कुमारके ड्रीम प्रोजेक्ट में है. लेकिन छह माह बीत जाने के बाद भी इस योजना का लाभ ग्रामीण इलाकों में सही तरीके से नहीं पहुंचा. पलासी प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के वार्डों में बनने वाले बगैर पानी टंकी के अर्धनिर्मित जल मीनार ग्रामीणों का मुंह चिढ़ा रही है.

लोग अशुद्ध पानी पीने को मजबूर
बता दें कि मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना की सबसे महत्वपूर्ण योजना हर घर को नल का जल है. लेकिन सरकार का महत्वाकांक्षी योजना पिछले छह महीने से अधूरा पड़ा है. लगभग छह माह पूर्व से आरंभ हुए इस योजना को अब तक अमली जामा नहीं पहनाया जा सका. पलासी प्रखंड के ग्राम पंचायत रामनगर, पकरी, ब्रहकूम्बा, सोहंदर, नकटा खूर्द, मजलिसपुर आदि के वार्डों में इस योजना के तहत पानी की सप्लाई संभव नहीं हो पायी. जिससे आम लोग आज भी अशुद्ध पानी पीने को मजबूर है.

जल मीनार

ये भी पढ़ें-तेजस्वी के बाद कांग्रेस भी अश्विनी चौबे पर हमलावर, पूछा- 'हर बार नई एंबुलेंस थी तो कहां है बाकी 15 एंबुलेंस'

जिससे ग्रामीणों ने खेद प्रकट करते हुए कहा कि प्रखंड स्तरीय अधिकारियों की अनदेखी का ही ये परिणाम है. इन योजनाओं को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार काफी संवेदनशील हैं. लेकिन इस योजना पर काम करने वालों की लापरवाही के कारण ग्रामीण इस महत्वाकांक्षी योजना से वंचित हैं. ज़िला प्रशासन को चाहिये की ऐसे संवेदक जो इस निर्माण कार्य से जुड़े हैं उन पर कार्रवाई करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details