बिहार

bihar

अररिया: सदर अस्पताल के सफाई कर्मी कल से रहेंगे हड़ताल पर, जानिए क्या है वजह

By

Published : May 11, 2021, 9:09 PM IST

सदर अस्पताल के सफाईकर्मी अपनी मांगों को लेकर बुधवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है. सफाईकर्मियों का कहना है कि उनसे काम ज्यादा कराया जाता है, लेकिन वेतन पूरा नहीं दिया जाता है.

हड़ताल
हड़ताल

अररिया:सदर अस्पताल में कार्यरत सफाई कर्मी प्रबंधन के खिलाफ मांगों को लेकर बुधवार से हड़ताल पर चले जाने की जानकारी दी है. दरअसल, सफाई कर्मियों ने इस मामले को लेकर लिखित शिकायत अस्पताल प्रबंधक और डीपीएम से लेकर सिविल सर्जन को दिया है. समय रहते मामले का निष्पादन नहीं किया गया तो बुधवार से सभी सफाईकर्मीहड़ताल पर चले जायेंगे.

इसे भी पढ़ें:कटिहार: स्थायी नियुक्ति की मांग पर 120 सफाई कर्मियों का तीसरे दिन भी प्रदर्शन

जबरन कराया जाता है ज्यादा काम
इस संबंध में सफाई कर्मियों ने बताया कि 24 कर्मी सदर अस्पताल में सफाई का काम किया करते हैं. उन्होंने बताया कि आउटसोर्सिंग को आठ घंटा ड्यूटी लेनी चाहिए. लेकिन 12 से 14 घंटा जबरन काम लिया जाता है. इसके एवज में ओवर टाइम का पैसा भी नहीं दिया जाता है. फिर मनमाने ढंग से हाजिरी काटकर महीने का वेतन दिया जाता है. इस संबंध को लेकर सभी कर्मचारी विरोध करते हैं तो आउटसोर्सिंग के अभिनय कुमार कहते हैं कि वे सभी टेबल पर रुपये देकर रखते हैं.

ये भी पढ़ें:पटना: नगर निगम का फरमान, सफाईकर्मी के हड़ताल करने पर होगी कार्रवाई

कर्मचारी करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल
इस संबंध में जब इन तीनों अधिकारी से संपर्क करने पर किसी प्रकार का जवाब नहीं मिला. जिसे लेकर बुधवार से अस्पताल के सभी सफाई कर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे. हालांकि डीपीएम रेहान अशरफ ने बताया कि इस संबंध में उन्हें कोई जानकारी नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details