बिहार

bihar

अररिया: लॉकडाउन को लेकर प्रशासन सख्त, निकाला पैदल मार्च

By

Published : May 15, 2021, 7:06 PM IST

लॉकडाउन के दौरान फारबिसगंज अनुमण्डल प्रशासन और पुलिस ने पैदल मार्च निकाला है. इसके साथ ही बेवजह सड़कों पर घूम रहे लोगों से जुर्माना वसूला गया. साथ ही घर में ही रहने की अपील की गई.

वाहन चेकिंग करती पुलिस
वाहन चेकिंग करती पुलिस

अररिया: फारबिसगंज गृह विभाग के माध्यम से लॉकडाउनके दूसरे फेज में नई गाइडलाइन को सही तरीके से पालन को लेकर फारबिसगंज अनुमण्डल प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने कड़ा रुख अख्तियार किया है. प्रशासन ने कहा कि शहर में पैदल मार्च किया गया है. पुलिस ने पैदल मार्च करते हुए पोस्ट ऑफिस चौक से होते हुए सुभाष चौक तक अनावश्यक निकलने वालों के साथ कड़ रूख अख्तियार किया.

इसे भी पढ़ें:लॉकडाउन का पालन कराने सड़क पर उतरे रोहतास एसपी, लोगों से की ये अपील

कई वाहनों को किया गया जब्त
इस संबंध में अनुमंडल पदाधिकारी सुरेंद्र कुमार अलबेला ने बताया कि नए गाइडलाइन में पूर्व के अतिरिक्त कुछ और संशोधन किया गया है. ऐसे जरूरी सामानों का दुकान खुलने का समय शहरी क्षेत्र में सुबह 7 से 11 को 6 से 10 कर दिया गया है. वहीं ग्रामीण क्षेत्र में 8 से 12 बजे का समय निर्धारित किया गया है. सभी सम्बन्धित बातों का प्रचार-प्रसार पूरे अनुमंडल क्षेत्र में किया जा रहा है. वहीं विभिन्न जगहों पर जांच अभियान चलाकर कई वाहनों को जब्त किया गया. इसके साथ ही लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों से जुर्मान भी वसूला गया.

ये भी पढ़ें:सासाराम: ईद पर्व को लेकर अलर्ट मोड में पुलिस, फ्लैग मार्च निकालकर लोगों को किया जागरूक

कहीं जाने से पहले लेना होगी अनुमति
प्रशासन बिना जरूरी काम के आवाजाही पर भी विशेष अभियान चलाएगा. इसी अभियान के तहत बहुत से वाहनों को जब्त कर चालान काटा गया. प्रशासन ने कहा कि जिसे भी आवश्यक कार्य से कहीं जाना है तो उसे कार्यालय से अनुमति लेना होगा. उन्होंने आगे कहा कि इन सभी के बावजूद कुछ ऐसे लोग हैं जो मानने को तैयार नहीं है. ऐसे लोगों से प्रशासन शक्ति से पेश आएगा. उन्होंने जनता से सहयोग और संयम की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details