बिहार

bihar

रहें सावधान..! बिहार के इन जिलों में वज्रपात और बारिश का येलो अलर्ट जारी

By

Published : Jul 22, 2022, 4:01 PM IST

मौसम विभाग ने बिहार के 5 जिलों के लिए येलो अलर्ट (Yellow Alert In Bihar) जारी किया है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक इन जिलों में गरज के साथ भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है. पढ़ें पूरी खबर..

thumbnail
thumbnail

पटना:बिहार में मानसून धीरे-धीर सक्रिय (Monsoon in Bihar) होता दिख रहा है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना (Patna Meteorological Center) ने राज्य के 5 जिलों में भारी बारिश और वज्रपात की संभावना व्यक्त की है. इसको लेकर येलो अलर्ट(Yellow Alert) जारी किया गया है. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान के आधार पर आधार पर पूर्वी चंपारण, शिवहर, समस्तीपुर, वैशाली और भोजपुर जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इसके अनुसार अगले चंद घंटों में मेघ गर्जन, वज्रपात और भारी बारिश की संभावना है. इस दौरान आम लोगों से अलर्ट रहने की अपील की गई है.

पढ़ें-पटना में बदला मौसम का मिजाज, शुरू हुई झमाझम बारिश

24 घंटे में 10 लोगों की हो चुकी है मौतःबिहार में बीते 24 घंटे में अलग-अलग जगहों पर बिजली गिरने से 10 लोगों की मौत (Lightning Fell In Bihar) हो चुकी है. एक बार फिर बारिश और वज्रपात की संभावना को लेकर मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील भी की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी तरह सतर्कता बरतें. खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए सुझाव का अनुपालन करें.

येलो अलर्ट जारी: मौसम विज्ञान केंद्र ने मौसम की स्थिति को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है. बारिश और वज्रपात की संभावना को देखते हुए मौसम विज्ञान केंद्र ने लोगों से आग्रह किया है कि वे सतर्क और सावधान रहे. वहीं बारिश के दौरान खुले में रहने पर तुरंत किसी पक्के मकान में चले जाएं. इसके साथ ही अगर कोई ऊंचे पेड़ और बिजली के खंभों से के पास है तो उससे दूरी बनाकर रहें.
पढ़ें-Bihar Weather Update: बिहार में आंधी-बारिश का अलर्ट, मौसम विज्ञान केंद्र ने जारी किया येलो अलर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details