बिहार

bihar

आय से अधिक संपत्ति का मामला: निगरानी विभाग की पटना और सासाराम में छापेमारी

By

Published : Nov 27, 2021, 3:12 PM IST

निगरानी विभाग की टीम पटना और सासाराम में छापेमारी कर रही है. आय से अधिक संपत्ति के मामले में सासाराम नगर आयुक्त के आवास और जिला भू अर्जन पदाधिकारी (District Land Acquisition Officer) राजेश कुमार के पटना में दो स्थानों पर छापेमारी चल रही है. पढ़िए पूरी खबर..

निगरानी विभाग की पटना और सासाराम में छापेमारी
निगरानी विभाग की पटना और सासाराम में छापेमारी

पटना: आय से अधिक संपत्ति मामले (Disproportionate Assets Case) में रोहतास जिले में सासाराम नगर आयुक्त के आवास और भू-अर्जन पदाधिकारी के कार्यालय में निगरानी विभाग छापेमारी कर रही है. पटना सिटी एनक्लेव अपार्टमेंट के 504 नंबर फ्लैट में भी छापेमारी चल रही है.

ये भी पढ़ें-सासाराम नगर आयुक्त के आवास पर निगरानी का छापा, 15 लाख कैश और सोना बरामद

छापेमारी के दौरान सिटी अपार्टमेंट के 504 फ्लैट के अलावा दो और फ्लैट के कागजात मिले हैं. फ्लैट की कीमत एक करोड़ पांच लाख आंकी गई है. 600 ग्राम सोने की बिस्किट समेत अन्य कई कागजात बरामद हुए हैं. इसके अलावे सासाराम के नगर आयुक्त और जिला भू अर्जन पदाधिकारी राजेश कुमार के पटना में दो स्थानों पर छापेमारी चल रही है. छापेमारी आनंदपुरी में चल रही है. वहां से 15 लाख और लाखों के सोने के बिस्कुट बरामद किए गए हैं, अभी निगरानी की टीम मिले हुए नोटों को गिनती कर रही है.

निगरानी विभाग के विशेष सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार निगरानी विभाग ने आय से अधिक संपत्ति मामले में मामला दर्ज कर के छापेमारी कर रही है. उम्मीद जताई जा रही है कि इन्होंने आय से कई गुना अधिक संपत्ति अवैध रूप से अर्जित कर रखा है. फिलहाल छापेमारी जारी है. अब तक कुल कितने रकम की बरामदगी हुई है, यह कह पाना मुश्किल है.

ये भी पढ़ें-पटना में एम्बुलेंस चालक ने की दारोगा को कुचलने की कोशिश, जमकर हुई धुनाई

आय से अधिक संपत्ति मामले में लगातार निगरानी विभाग और आर्थिक अपराध इकाई द्वारा भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. बता दें कि नगर थाना क्षेत्र के डीएम कॉलोनी में राजेश कुमार गुप्ता का आवास है. बताया जा रहा है कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में यह छापेमारी की जा रही है. बिहार में लगातार भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई की श्रृंखला में इसे जोड़कर देखा जा रहा है. इसके अलावे निगरानी की टीम सासाराम के समाहरणालय स्थित भू-अर्जन पदाधिकारी के कार्यालय में भी जांच कर रही है. सुबह से ही भू अर्जन विभाग तथा नगर निगम के विभिन्न फाइलों को खंगाला जा रहा है.

निगरानी की टीम लगातार राजेश कुमार गुप्ता को लेकर विभिन्न कार्यालयों में घूम रहे हैं. निगरानी के अधिकारियों ने बताया कि पूरी कार्रवाई की जल्द ही डिटेल्स दी जाएगी. मिली जानकारी के अनुसार अररिया के फारबिसगंज में भी छापामारी चल रही है. भू अर्जन पदाधिकारी का पैतृक घर फारबिसगंज बताया जाता है. उनके भाई पवन कुमार गुप्ता के यहां भी छापेमारी की सूचना है. छापामारी पूरा होने के बाद ही पूरी जानकारी उपलब्ध होने की बात कही जा रही है.

ये भी पढ़ें-बिहार के खनन मंत्री के OSD के अररिया आवास पर निगरानी का छापा

बता दें कि की भू-अर्जन के मामले में पिछले कई सालों से यह रोहतास जिला में पदस्थापित हैं और इन पर कई गंभीर आरोप लगे थे. जिसकी जांच भी चल रही थी. संभवत उसी मामले में ये कार्रवाई हुई है. हाल के दिनों में यह नगर निगम के नगर आयुक्त के प्रभाव पर भी काम कर रहे थे. इसकी भी काफी चर्चा हो रही थी.

ये भी पढ़ें-धन कुबेर निकला बिहार के खनन मंत्री जनक राम का OSD, करोड़ों की संपत्ति का खुलासा

ये भी पढ़ें-VIDEO: खनन विभाग के OSD के रिश्तेदारों के घर छापा, रुपये गिनने के लिए मंगानी पड़ी मशीन, मिली अकूत संपत्ति

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details