बिहार

bihar

तेजस्वी की तेलंगाना सीएम से मुलाकात पर उपेंद्र कुशवाहा का तंज- 'पहले घर में अपनी भूमिका तय करें'

By

Published : Jan 11, 2022, 10:31 PM IST

Updated : Jan 11, 2022, 10:47 PM IST

तेजस्वी यादव उपेंद्र कुशवाहा
तेजस्वी यादव उपेंद्र कुशवाहा ()

तेजस्वी की तेलंगाना सीएम से मुलाकात के बाद सियासत तेज हो गई है. इस मुलाकात के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि वे देश का राजनीति में कुछ नहीं कर सकते हैं. पढ़ें रिपोर्ट...

पटना: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की तेलंगाना सीएम से मुलाकात को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. तेजस्वी यादव के इस मुलाकात को लेकर उपेंद्र कुशवाहा ने तंज कसा (Upendra Kushwaha Statement on Tejashwi Yadav KCR Meeting) है. 2020 विधानसभा चुनाव के बारे में भी उन्होंने कई सवाल खड़े कर दिए. हालांकि तेलंगाना सीएम से मुलाकात के बाद बिहार में सियासत जरूर तेज हो गई है.

यह भी पढ़ें- तेजस्वी यादव ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR से की मुलाकात, राष्ट्रीय राजनीति पर हुई चर्चा

'देश की राजनीति में तेजस्वी यादव कुछ नहीं कर सकते हैं. सब लोग जानते हैं कि बिहार में उनकी पार्टी का किस तरह का शासन रहा है. यह अलग बात है, सोशल इक्वेशन के कारण उन्हें विधानसभा चुनाव में अधिक सीट मिल गई, लेकिन पहले उन्हें अपने परिवार में अपनी भूमिका स्पष्ट करनी चाहिए. बाहर भूमिका को लेकर जरूर हाथ पैर मार रहे हैं, लेकिन राष्ट्रीय राजनीति में इनकी कोई भूमिका नहीं हो सकती है.'-उपेंद्र कुशवाहा, राष्ट्रीय अध्यक्ष, जदयू सांसदीय बोर्ड

तेजस्वी यादव की केसीआर से मुलाकात पर उपेंद्र कुशवाहा ने कसा तंज

बता दें कि लालू यादव और केसीआर की पुरानी दोस्ती रही है. दोनों कभी दिल्ली में एक दूसरे के पड़ोसी हुआ करते थे. इस वजह से दोनों की दोस्ती कुछ ज्यादा ही खास रही है. अचानक तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने तेजस्वी यादव को मुलाकात के लिए हैदराबाद आने का निमंत्रण दिया. उनके लिए चार्टर्ड प्लेन भी भेजा. यह एक कर्टसी विजिट था, लेकिन दो राजनीतिक लोग मुलाकात करते हैं तो इसके जाहिर तौर पर सियासी मायने भी होते हैं.

राजद के नेता ने कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने तेजस्वी यादव से राष्ट्रीय मुद्दों को लेकर भी चर्चा की है. देश में विकल्प का होना बेहद जरूरी है. जब कांग्रेस का विकल्प बीजेपी हो सकती है और बीजेपी भी कई राज्यों में सत्ता से बाहर हो सकती है, तो भविष्य की राजनीति को देखते हुए एक मजबूत विकल्प तैयार करना जरूरी है.

एक महत्वपूर्ण बात जो इस चर्चा के दौरान आई है कि दक्षिण के राज्यों में कहीं भी भारतीय जनता पार्टी सत्ता में नहीं है. चाहे बात केरल की हो, तमिलनाडु हो, आंध्र प्रदेश हो या फिर तेलंगाना, हर जगह क्षेत्रीय पार्टियों का दबदबा है. तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने तेजस्वी यादव से सियासी चर्चा के दौरान इस बात का जिक्र किया है कि क्षेत्रीय दलों को मजबूत विकल्प तैयार करने की दिशा में आगे बढ़ना चाहिए.

बता दें कि तेलंगाना सीएम के चार्टर्ड प्लेन से तेजस्वी यादव ना सिर्फ आज तेलंगाना में जाकर मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से मिले, बल्कि वहां से पटना लौटने के बाद उसी चार्टर्ड प्लेन से सपरिवार दिल्ली भी गए. बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की अचानक हुई मुलाकात के बाद सियासत तेज हो गई है. इस बात को लेकर चर्चा है कि इस मुलाकात के क्या मायने हैं. तेजस्वी यादव के साथ राजद के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी राजद के राष्ट्रीय महासचिव भोला यादव और एमएलसी सुनील सिंह भी मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें- बिहार में लॉकडाउन की तैयारी! DM को मिला फैसला लेने का अधिकार

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

Last Updated :Jan 11, 2022, 10:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details