बिहार

bihar

दानापुरः शाहपुर गंगा घाट और सीढ़ी घाट पर डूबने से दो बच्चे की मौत

By

Published : Nov 9, 2021, 5:34 PM IST

दानापुर
दानापुर

दानापुर के शाहपुर थाना क्षेत्र के गंगा घाट पर पूजा के लिए गंगा जल लाने गए एक 14 वर्षीय बबलू ठाकुर और दानापुर थाना क्षेत्र के सीढ़ी घाट पर एक 10 वर्षीय बालक अर्णव कुमार की डूबकर मौत हो गई. इस घटना से दोनों के घर में खुशियां गम में बदल गईं.

पटनाः पटना में दानापुर (Danapur) के शाहपुर थाना क्षेत्र में मां के खरना के प्रसाद के लिए गंगाजल लाने गए एक बालक की डूबने से मौत हो गई. बालक के डूबने की सूचना से घर में छठ पर्व की खुशियां अचानक मातम में तब्दील हो गई. मृतक बालक की पहचान चांदमारी के रहने वाले बबलू ठाकुर के 14 वर्षीय पुत्र विक्की कुमार के रूप में हुई है.

यह भी पढ़ें- छठ घाट की सफाई के दौरान नहर में डूबने से युवक की मौत, लोग बोले- 3 साल में 30 डूबे

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि बबलू ठाकुर के घर उनकी पत्नी छठ पर्व कर रही थी. मंगलवार को विक्की अपने छोटे भाई पवन और मोहल्ले के दो तीन लड़कों के साथ शाहपुर घाट पर गंगाजल लाने गया था. इस बीच विक्की गंगा में स्नान करने लगा, जहां स्नान करने के क्रम में विक्की और उसका छोटा भाई गहरे पानी में फंस गया और डूबने लगा.

विक्की और उसके भाई को डूबता देख आसपास के लोगों ने हो-हल्ला शुरू कर दिया. आनन-फानन में कुछ लोगों ने विक्की और उसके भाई को बचाने का प्रयास किया, लेकिन गहरे पानी में फंस जाने के कारण विक्की की मौत डूबने से हो गई. उसके छोटे भाई पवन को लोगों ने सुरक्षित गंगा से निकाल लिया.

लोगों ने विक्की के शव को गंगा नदी से निकाल लिया. सूचना पाकर शाहपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई और विक्की के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए दानापुर अनुमंडल अस्पताल भेज दिया. जहां पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों के हवाले कर दिया गया. वहीं दानापुर थाना क्षेत्र के सीढ़ी घाट पर एक 10 वर्षीय बालक अर्णव कुमार की डूबकर मौत हो गई है.

ये भी पढ़े: जुआ खेलने के विवाद में दोस्त का किया था मर्डर, 30 घंटे के अंदर 3 आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details