बिहार

bihar

'B.Tech वाले बेच रहे चाट-समोसे.. MBA पास कर रहा जूता पॉलिश... नीतीश-BJP ने क्या हाल बना रखा है?'

By

Published : Nov 11, 2021, 5:14 PM IST

तेजस्वी ने साझा की तस्वीर

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बीजेपी-नीतीश कुमार की 16 वर्षों के कार्यकाल पर हमला बोला है. बिहार में बेरोजगारी, उद्योग, पलायन को दिखाते हुए एक तस्वीर को भी उन्होंने शेयर किया है जिसमें पढ़ा लिखा नौजवान चाट और समोसा बेचते नजर आ रहा है. पढ़ें पूरी खबर...

पटनाः बिहार में बेरोजगारी और पलायन के मुद्दे को लेकर राष्ट्रीय जनता दल ( RJD ) के नेता तेजस्वी यादव ( Tejashwi Yadav ) ने एक बार फिर नीतीश-बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. तेजस्वी ने पढ़े-लिखे बेरोजगारों के द्वारा चाट-समोसे बेचने की एक तस्वीर को शेयर करते हुए कहा कि 16 वर्षों की नीतीश-बेजेपी सरकार ने सबसे युवा प्रदेश का हाल बेहाल कर रखा है.

इसे भी पढ़ें- तेजस्वी को नीतीश का जवाब: हम क्या बनाए हुए थे आपको... फिर भी ज्ञान की प्राप्ति नहीं हुई

तेजस्वी फोटो शेयर करते हुए ट्वीट किया 'बिहार में 23 राज्यों से अधिक बेरोजगारी है. बिहार की बेरोजगारी दर देश की बेरोजगारी दर से कई गुना अधिक है. 16 वर्षों की नीतीश-भाजपा सरकार देश के सबसे युवा प्रदेश बिहार के युवाओं को स्थायी नौकरी देने, रोजगार सृजन करने, उद्योग धंधे लगाने एवं पलायन रोकने में पूर्णतः विफल रही है.'

तेजस्वी ने जिस तस्वीर को शेयर किया है उसमें झांकी के जरिये बीटेक शिक्षित को समोसे तलते हुए दिखाया गया है. इस तस्‍वीर में बीएड और एमबीए शिक्षित को भी प्रदर्शन करते हुए दिखाया गया है. एमबीएस पास नौजवान जूता पॉलिश कर रहा है. कुल मिलाकर कहें तो इस तस्वीर का आशय बेरोजगारी को दिखाना है.

इसे भी पढ़ें-तेजस्वी ने पूछा, चंद चुनिंदा अधिकारियों के चश्मे से ही देखने वाले CM क्या मेरे इन ज्वलंत सवालों के जवाब दे पाएंगे?

बेरोजगारी का आलम ये है कि प्रदेश के पढ़े-लिखे नौजवानों के सामने रोजगार की समस्या है. लिहाजा वे समोसे तलने, जूता पॉलिश करने, सब्जी बेचने और अन्य काम करने को मजबूर हैं.

बता दें कि इससे पहले तेजस्वी यादव ने कश्मीर में बिहारी मजदूरों की हत्या को लेकर भी नीतीश सरकार पर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि यह डबल इंजन सरकार की दोहरी मार है. साथ ही कहा था कि बिहार में तो नौकरी और रोजगार नहीं ही मिलेंगे, साथ ही बाहर जाने पर मार भी दिए जाओगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details