बिहार

bihar

छठ में पटना रहेगा चकाचक, तेजस्वी की अधिकारियों को सख्त हिदायत

By

Published : Oct 7, 2022, 9:01 AM IST

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने नगर विकास और आवास विभाग की समीक्षात्मक बैठक की. इसमें उन्होंने बिहार में लोकआस्था के महापर्व छठ को लेकर राजधानी में साफ-सफाई और सौंदर्यीकरण पर (Cleanliness in Patna on Chhath festival) विशेष ध्यान देने का अधिकारियों को निर्देश दिया. बैठक के लब्बोलुआब को लेकर तेजस्वी यादव ने ट्वीट भी किया है. पढ़ें पूरी खबर..

तेजस्वी यादव ने अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक
तेजस्वी यादव ने अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

पटनाः बिहार की राजधानी पटना में छठके दौरान चकाचक रहेगा. बिहार में बड़का पर्व कहे जाने वाले लोक आस्था के प्रसिद्ध त्योहार छठ पर देश और विदेशों में विभिन्न जगह रहने वाले बिहारवासी घर लौटते हैं. छठ पर्व बिहार की पहचान है और यह नेम-निष्ठा का त्योहार है. इस लिहाज से भी इस दौरान विशेष साफ-सफाई जरूरी हो जाता है. यही कारण है कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने नगर विकास एवं आवास विभाग की समीक्षात्मक (Tejashwi Yadav holds review meeting with officials) बैठक में छठ पूजा के महापर्व के दौरान शहरों में साफ-सफाई और सौंदर्यीकरण पर विशेष ध्यान देने का निर्देश अधिकारियों को दिया है. बैठक की मूल बातों को उन्होंने सोशल मीडिया पर ट्वीट भी किया है.

ये भी पढ़ेंः तेजस्वी यादव ने संभाला पर्यटन विभाग का अतिरिक्त कार्यभार, बोले- 'टूरिज्म को टॉप 10 में लाना टारगेट'

मेट्रो निर्माण का अपडेट भी लियाः तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने बैठक के दौरान अधिकारियों से कई जानकारियां ली. उन्होंने पटना मेट्रो के निर्माण संबंधित भी अपडेट प्राप्त किया. इसको लेकर उन्होंने अधिकारियों को निर्देश भी दिया. उन्होंने अधिकारियों को कई टास्क भी दिये. शहरों की सड़कों की साफ-सफाई और सौंदर्यीकरण को लेकर विशेष हिदायत दी गई है. छठ में लोगों को साफ-सफाई को लेकर किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े, इसका ध्यान रखने को कहा गया है. इस समय बाहर रहने वाले लोग यहां आते हैं. ऐसे में लोगों को यह कतई महसूस नहीं होना चाहिए कि उन्हें अपने ही शहर में छठ मनाने में परेशानी हो रही है.

छठ पर राजधानी का लुक होगा महानगरों वालाःछठ के अवसर पर राजधानी का रूप बदला-बदला दिखेगा. उपमुख्यमंत्री ने शहर के सौंदर्यीकरण और अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस करने को लेकर निर्देश दिया है. छठ में घर आने वाले पटनावासियों को ऐसा लगेगा जैसे उन्हें मेट्रो शहर की सारी सुविधा अपने घर पटना में ही मिल गई हो. उपमुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा है कि ललित भवन से लेकर डाक बंगला तक के मार्ग को 'मॉडल सड़क' के रूप में विकसित किया जाएग. अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित इस सड़क पर लैंडस्कैपिंग, लाइटें, साइनेज बोर्ड, सड़क किनारे सुंदर पौधे, हरियाली, डस्टबिन, पार्किंग, प्रॉपर ईटिंग आउट्लेट्स के साथ-साथ चौराहों का ब्यूटिफिकेशन भी होगा.

"ललित भवन से लेकर डाक बंगला तक के मार्ग को 'मॉडल सड़क' के रूप में विकसित किया जाएग. अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित इस सड़क पर लैंडस्कैपिंग, लाइटें, साइनेज बोर्ड, सड़क किनारे सुंदर पौधे, हरियाली, डस्टबिन, पार्किंग, प्रॉपर ईटिंग आउट्लेट्स के साथ-साथ चौराहों का ब्यूटिफिकेशन भी होगा"- तेजस्वी यादव, उपमुख्मंत्री

ये भी पढ़ेंः 'मेरे पापा की तबियत खराब है, मदद करें'.. ट्वीट पर एक्शन में तेजस्वी यादव, IGIMS में मिला बेड

ABOUT THE AUTHOR

...view details