बिहार

bihar

पंचायत चुनाव में शांतिपूर्ण मतदान जारी, बाधा डालने वालों को बख्शा नहीं जाएगा: निर्वाचन आयोग

By

Published : Oct 24, 2021, 11:10 AM IST

प्रदेश में पंचायत चुनाव के पांचवें चरण के तहत 38 जिलों के 58 प्रखंडों में वोटिंग जारी है. इसे लेकर राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त ने कहा कि आचार संहिता उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. पढ़ें पूरी खबर...

राज्य निर्वाचन आयुक्त
राज्य निर्वाचन आयुक्त

पटनाः बिहार में पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के पांचवें चरण का मतदान जारी है. 38 जिलों के 58 प्रखंडों में मतदान की प्रक्रिया (Voting) चल रही है. कई मतदान केन्द्रों पर ईवीएम और बायोमेट्रिक काम नहीं करने की वजह से वोटिंग देर से शुरू हुई. मतदान केन्द्रों पर लोगों में काफी नाराजगी भी देखी गई. कई बूथों पर हंगामा भी देखने को मिला.

इसे भी पढे़ें- मसौढ़ीः पंचायत चुनाव के लिए पोलिंग पार्टी के साथ मतदान सामग्री का डिस्पैच शुरू, 24 को मतदान

राज्य निर्वाचन आयुक्त डॉ. दीपक प्रसाद ने बताया कि कहीं किसी प्रकार की ऐसी सूचना नहीं मिली है, जिससे कि मतदाताओं या कर्मियों को परेशानी का सामना करना पड़े. जिन बूथों पर वोटिंग देर से शुरू हुई है, वहां यह देरी मॉक ड्रिल के कारण हुई है. पंचायत चुनाव के पांचवें चरण में 93,145 प्रत्याशी मैदान में हैं. 38 जिलों के 58 प्रखंडों में 12,056 मतदान केंद्रों पर सुबह 7:00 बजे से मतदान जारी है.

देखें वीडियो

आयुक्त ने बताया कि बायोमेट्रिक में कहीं किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं है. सभी जगहों पर सुचारू रूप से मतदान चल रहे हैं. कंट्रोल रूम के द्वारा लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है. ईवीएम और बायोमेट्रिक में गड़बड़ी की किसी प्रकार की सूचना मिलते ही उसे तुरंत दुरुस्त किया जा रहा है.

इसे भी पढे़ें- पंचायत चुनाव: चुस्त दुरुस्त सुरक्षा में 58 प्रखंडों में डाले जा रहे हैं वोट

संपतचक प्रखंड के चीपुरा पंचायत के बूथ संख्या-20 पर मुखिया प्रत्याशी के निजी अंगरक्षक के बंदूक लेकर के पहुंचने को लेकर कार्रवाई के संबंध में जब पूछ गया तो उन्होंने कहा कि अब तक आचार संहिता उल्लंघन को लेकर कई लोगों पर कार्रवाई की जा चुकी है. आगे भी अगर ऐसे मामले देखने को मिलते हैं तो तुरंत एक्शन लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details