बिहार

bihar

SHO पर प्रत्याशी के पक्ष में काम करने का आरोप, ग्रामीणों ने चुनाव आयोग से की कार्रवाई की मांग

By

Published : Oct 17, 2021, 9:27 PM IST

पटना के मसौढ़ी में भगवानगंज थानाध्यक्ष पर प्रत्याशी के समर्थन में काम करने का ग्रामीणों ने आरोप लगाया है. लोगों ने चुनाव आयोग से कार्रवाई करने की मांग की है.

ग्रामीणों का प्रदर्शन
ग्रामीणों का प्रदर्शन

पटना:बिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Elecation) के छठे चरण में पटना जिले के मसौढ़ी में (Masaudhi Block in Patna) चुनाव होना है. चुनाव से पहले ही भगवानगंज थानाध्यक्ष (Bhagwanganj Police Station) पर किसी प्रत्याशी के समर्थन में पैसा लेकर काम करने का ग्रामीणों ने आरोप लगाया है. मामला मसौढ़ी प्रखंड के बारा गांव की है.

ये भी पढ़ें-दीवाली और छठ पर्व को लेकर अलर्ट.. पटना जंक्शन पर बढ़ाई गई सुरक्षा.. एंटी बम स्क्वॉड तैनात

मसौढ़ी प्रखंड के अति संवेदनशील और नक्सल प्रभावित क्षेत्र रहा बारा पंचायत इन दिनों पूरे प्रखंड का हॉट सीट बन गया है. बारा पंचायत कई हिंसक घटनाओं का गवाह रहा है. वहीं, कुछ दिन पहले ही इस गांव में चुनावी रंजिश में एक युवक निर्भय सिंह की हत्या गोली मार कर दी गई थी.

देखें वीडियो

ये भी पढ़ें-पटना के चर्चित बिजनेसमैन ने की खुदकुशी, फ्लैट में लगाई फांसी

थानाध्यक्ष भगवानगंज सत्येंद्र कुमार पर अब पैसा लेकर किसी दूसरे प्रत्याशी के पक्ष में काम करने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. चुनाव आयोग, जिला पदाधिकारी, एवं एसएसपी, के अलावा एसडीएम को आवेदन देकर कार्रवाई की गुहार लगाते हुए शांतिपूर्ण मतदान कराने कि मांग की गई है.

ये भी पढ़ें-बिहार पंचायत चुनाव: सातवें चरण के नामांकन की प्रक्रिया मंगलवार से शुरू, अधिसूचना कल होगी जारी

दरअसल, मसौढ़ी प्रखंड के भगवानगंज थानाध्यक्ष पर पैसा लेकर किसी प्रत्याशी के पक्ष में काम करने का आरोप लगाते हुए सैकडों की संख्या में ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया. गौरतलब है कि बारा पंचायत में 14 गांव हैं जहां सभी मतदान केंद नक्सल प्रभावित रहे हैं. सिर्फ बारा पंचायत के बारा गांव मे ही 1500 से अधिक मतदाता हैं. सैकडों की संख्या में मतदाताओं ने स्थानीय थानाध्यक्ष पर कारवाई की मांग की.

वहीं, थानाध्यक्ष सत्येंद्र कुमार ने आरोप को लेकर कहा कि- 'मेरे ऊपर लगाये गये सभी आरोप बेबुनियाद हैं. मनगढ़ंत आरोप लगाकर ग्रामीणों को मेरे खिलाफ भड़का कर राजनीतिक लाभ लेने के फिराक में कुछ लोग हैं.दरअसल, कुछ दिन पहले चुनावी रंजिश में एक युवक की हत्या हुई थी. उसी को लेकर गांव के कुछ लोगों पर कार्रवाई और कुर्की की जा रही है. जिसको लेकर पुलिसिया कारवाई से खार खाये लोग विरोध प्रदर्शन करवा रहे हैं.'

ये भी पढ़ें-पटना की चर्चित मॉडल मोना राय की इलाज के दौरान मौत, अपराधियों ने 12 अक्टूबर को मारी थी गोली
ये भी पढ़ें-Petrol-Diesel Price Today: बिहार में पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या है आज आपके शहर में रेट

नोट-इस तरह की किसी भी शिकायत के लिए आप इस नंबर्स पर संपर्क कर सकते हैं.- POLICE CONTROL ROOM 100 / 0612-2201977-78

ABOUT THE AUTHOR

...view details