बिहार

bihar

लखीमपुर खीरी हिंसा पर RJD- 'किसान आंदोलन को सरकार कुचल नहीं सकी तो किसानों को ही कुचल दिया'

By

Published : Oct 4, 2021, 4:29 PM IST

लखीमपुर खीरी हिंसा की आरजेडी ने कड़ी निंदा की है. आरजेडी ने राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा है कि सरकार जब किसानों के आंदोलन को कुचल नहीं सकी तो किसानों को ही कुचल दिया है. पढ़ें पूरी खबर...

प्रोफेसर नवल किशोर आरजेडी प्रवक्ता
प्रोफेसर नवल किशोर आरजेडी प्रवक्ता

नई दिल्लीःराजद (RJD) के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रो. नवल किशोर (Prof. Naval Kishore) ने कहा कि यूपी के लखीमपुर खीरी (LAKHIMPUR KHERI) में जो घटना हुई, वह बहुत दुखद है. आरजेडी इसकी कड़ी निंदा करती है. जो भी लोग दोषी हैं. उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसान आंदोलन को केंद्र सरकार कुचल नहीं सकी इसलिए किसानों को कुचल दिया गया.

इसे भी पढ़ें- यूपी : हिंसक झड़प में आठ की मौत, इंटरनेट सेवाएं बंद, सीएम ने डीजीपी को किया तलब

उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर राजनीतिक दल के नेताओं को जाने नहीं दिया जा रहा है. यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. बिना वारंट के ही विपक्षी दल के नेताओं को गिरफ्तार कर लिया जा रहा है. यह लोकतंत्र की हत्या है. केंद्रीय मंत्री के बेटे की गाड़ी से किसानों को कुचला गया है. यह नरसंहार है. देश के सभी किसान और विपक्षी दल इस मुद्दे पर एकजुट हैं. केन्द्र और यूपी सरकार की तानाशाही नहीं चलेगी. मृतक किसान के परिजनों को हमलोग न्याय दिलाकर ही रहेंगे.

देखें वीडियो

बता दें लखीमपुर खीरी में रविवार को हिंसा भड़क गई, जिसमें 4 किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई है. आरोप है कि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की कार प्रदर्शन कर रहे किसानों को रौंदते हुए आगे बढ़ गयी. जिससे कुचलकर चार की मौत हो गई. इसके बाद भड़की हिंसा में कार सवार चार लोगों को पीट-पीटकर बेरहमी से मार डाला गया.

इसे भी पढ़ें- लखीमपुर घटना पर तेजस्वी यादव बोले- यूपी में पूरी तरह से गुंडा राज कायम

रविवार को तय कार्यक्रम के तहत UP के डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य लखीमपुर खीरी के दौरे पर थे. उन्हें लेने के लिए गाड़ियां जा रही थी. ये गाड़ियां केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा की बतायी गई. रास्ते में तिकुनिया इलाके में किसानों ने विरोध प्रदर्शन शुरू किया जिसके बाद झड़प हो गई थी. इसके बाद आशीष ने किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी, जिससे चार किसानों की दर्दनाक मौत हो गई.

वहीं, इस घटना के बाद कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी, सपा अध्यक्ष व पूर्व CM अखिलेश यादव समेत कई नेता लखिमपुरखीरी जाना चाह रहे थे, जिन्हें रास्ते से ही हिरासत में ले लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details