बिहार

bihar

सांसद ने CDS से की शिकायत, 'दानापुर कैंट के सेना अधिकारी नहीं खोल रहे रास्ता, लोगों को हो रही दिक्कत'

By

Published : Oct 21, 2021, 10:08 AM IST

दानापुर कैंट के अधिकारियों के द्वारा रास्ते नहीं खोलने की शिकायत को लेकर पाटलिपुत्र सांसद रामकृपाल यादव ने सीडीएस बिपिन रावत से मुलाकात की. उन्होंने लोगों की समस्याओं को सीडीएस के सामने रखा. पढ़ें पूरी खबर...

Ramkripal Yadav meets CDS Bipin Rawat
Ramkripal Yadav meets CDS Bipin Rawat

पटनाःपाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से सांसद रामकृपाल यादव (Ramkripal Yadav) बुधवार को दिल्ली के लोकसभा एनेक्सी में लोक लेखा समिति की बैठक में शामिल हुए. इसके बाद चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफबिपिन रावत(CDS Bipin Rawat) से मुलाकात कर सेना के द्वारा दानापुर में आम रास्ते को बिना कारण बंद कर देने के मामले की जानकारी दी.

इसे भी पढ़ें-क्या विधानसभा उपचुनाव के बाद होगा RJD-BJP का गठबंधन? 'लालू के हनुमान' रहे रामकृपाल ने दिया ये जवाब

पाटलिपुत्र सांसद ने दानापुर छावनी परिषद के अधीन 100 वर्षों से अधिक से चालू सर्वे रोड बैरक नं-1 से लोदीपुर चांदमारी सड़क, शाहपुर से हथियाकांध और आनंद बाजार से नालंदा छात्रावास सड़क, अलख सिन्हा मार्ग सहित अन्य रास्तों को दानापुर कैंड के अधिकारियों के द्वारा बंद करने के मामले को सीडीएस के संज्ञान में दिया.

रामकृपाल यादव ने बताया कि सड़क बंद कर देने से दर्जनों गांवों के हजारों लोगों का आवागमन बाधित हो गया है. कई शैक्षणिक संस्थान भी उस इलाके हैं. स्थानीय लोग कई दिनों से आंदोलन कर रहे है. दानापुर अनुमंडल कार्यालय मार्ग पर भी सेना द्वारा पक्का चेक पोस्ट बनाकर अनुमंडल कार्यालय के कर्मियों सहित आम लोगों को परेशान किया जा रहा है. इससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है.

इसे भी पढ़ें- मसौढ़ी अनुमंडल अस्पताल में अधूरे ऑक्सीजन प्लांट देखकर सांसद हुए नाराज

उन्होंने बताया कि इसकी शिकायत रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से भी की गई थी, जिसके बाद सेना के द्वारा बनाए गए पक्के और सीमेंटेड अवरोध को तोड़कर हटा तो लिया गया, लेकिन आवाजाही पर अब भी रोक लगा हुआ है. बता दें कि पूर्ववर्ती रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की पहल पर सिर्फ दानापुर ही नहीं बल्कि पूरे भारत के छावनी परिषद की सड़कों को आमजनों के लिए खोला गया था. वो आदेश आज भी कायम है.

लेकिन दानापुर कैंट के सैन्य अधिकारी रास्ता नहीं खोलने की जिद अड़े हुए हैं. स्थानीय प्रशासन को कानून व्यवस्था कायम करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, इन समस्याओं को सुनने के बाद सीडीएस ने पाटलिपुत्र सांसद को मामले की उच्चस्तरीय जांच करने के बाद रास्ता जल्द खुलवाने का आश्वासन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details