बिहार

bihar

साइबर शातिरों की पहचान करने पटना पहुंची राजस्थान पुलिस, नालंदा से राजस्थान फोन कर करते थे ठगी

By

Published : Nov 15, 2021, 5:02 PM IST

Updated : Nov 15, 2021, 5:26 PM IST

साइबर अपराधियाें की तलाश में पटना पहुंची राजस्थान पुलिस ने (Rajsthan Police In Patna) कई खुलासे किए हैं. राजस्थान और जोधपुर के कई लोगों से लाखों की ठगी पिछले कुछ महीनों में हुई है. जोधपुर पुलिस के नंदलाल मीणा ने बताया कि शातिरों ने फोन पर झांसा देकर ठगी की है. पढ़ें पूरी खबर...

पटना पहुंची राजस्थान पुलिस
पटना पहुंची राजस्थान पुलिस

पटना: राजधानी पटना केपत्रकार नगर थाना क्षेत्र से पिछले एक महीने में दो बड़े साइबर गिरोह (Cyber Crime In Patna) का पर्दाफाश हुआ है. इन दोनों मामलों में बड़े पैमान पर ठगों के गिरोह के बारे में जानकारी मिली है. इसी कड़ी में (Rajsthan Police In Patna) पटना के पत्रकार नगर थाने पहुंची राजस्थान पुलिस ने कई खुलासे किये हैं. जोधपुर थाने की पुलिसकर्मी नंदलाल मीना ने बताया कि जोधपुर में लगातार साइबर ठगी के मामले में आ रहे हैं. जितनी भी ठगी हुई है सबके लोकेशन बिहार से जुड़े हैं और खासकर नालंदा जिले से हैं.

रहें सावाधान

इसे भी पढ़ें : Patna Crime News: कारोबारी से 15 लाख की लूट, विरोध करने पर अपराधियों ने मारी गोली

सबसे पहले राजस्थान पुलिस पटना के कोतवाली थाने पहुंची. वहां से पता चला कि इधर कुछ दिनों पहले पत्रकार नगर थाने में दो बड़े साइबर गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है. इसके बाद राजस्थान पुलिस रविवार को 11 बजे पत्रकार नगर थाने पहुंची और दोनों मामलों की प्राथमिकी को पढ़ा और स्थानीय पुलिस से विशेष जानकारी ली.

रहें सावाधान

राजस्थान पुलिस के अनुसार जब दोनों गिरफ्तार अपराधियों की तस्वीर दिखायी गयी तो एक साइबर ठग मुन्ना कुमार जिसके पास से 60 एटीएम कार्ड बरामद हुआ है. उसका चेहरा लगभग उनके रिकॉर्ड से मिल रहा है. राजस्थान पुलिस ने बताया कि एक ही सिम कार्ड से कई जगहों का लोकेशन आ रहा है और पैसे निकाले जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि इसके अलावा कई और जगहों पर पुलिस छापेमारी करने जायेगी.

रहें सावाधान
राजस्थान पुलिस ने बताया कि एक शख्स के 18 लाख रुपये की निकासी कर ली गयी है. अभी भी आरोपित की पीड़ित से बातचीत हो रही है. जब उसका लोकेशन चेक किया जा रहा है तो वह नालंदा के कई इलाकों का बताया जा रहा है. यही नहीं उसी सिम से यूपी और अन्य राज्यों से भी कॉल आ रहे हैं.
रहें सावाधान


दरअसल, शुक्रवार को गिरफ्तार साइबर ठग मुन्ना के पिता पर भी पुलिस प्राथमिकी दर्ज करेगी. थानाध्यक्ष मनोरंजन भारती ने बताया कि मुन्ना के फ्लैट का तोड़ कर वहां के सारे सामान को शातिर के पिता अपने साथ ले गये. इस बात की सूचना मकान मालिक ने पत्रकार नगर पुलिस को दी है. पुलिस को शक है कि मुन्ना के पिता भी इस साइबर गिरोह में शामिल है. इसी वजह से पुलिस के बगैर जानकारी के वहां से सारे सामान ले गये.

ये भी पढ़ें : क्रेडिट कार्ड अधिकारी बनकर मांगा OTP, खाते से उड़ा लिये 1.17 लाख रुपये

Last Updated :Nov 15, 2021, 5:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details