बिहार

bihar

बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह निलंबित, होगी विभागीय कार्रवाई

By

Published : Jun 10, 2021, 11:06 PM IST

बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह को निलंबित कर दिया गया है. कोरोना संक्रमण के दौरान राज्य के डीजीपी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में उनपर ये कार्रवाई हुई है...

patna
बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह

पटनाःबिहार पुलिस महकमे से बड़ी खबर सामने आ रहा है. बिहार पुलिस एसोसिएशनके अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंहको निलंबित कर दिया गया है. उन्होने कोरोना संक्रमण के दौरान राज्य के डीजीपी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इसी मामले को लेकर उनके ऊपर कार्रवाई की गई है.

इसे भी पढ़ेंःपुलिस एसोसिएशन ने DGP को लिखा पत्र, पुलिसकर्मियों के लिए 50 लाख के जीवन बीमा की मांग

असंतोषजनक पाया गया उनका जवाब
जानकारी के अनुसार बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह ने कोरोना संक्रमण के दौरान राज्य के डीजीपी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी जिसे लेकर उनसे उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया था. मृत्युंजय कुमार सिंह ने जो जवाब दिया था उसे असंतोष जनक पाया गया है. जिसके बाद अपराध अनुसंधान विभाग के डीआईजी ने मृत्यंजय कुमार सिंह को निलंबित कर दिया है.

निलंबिन पत्र

इसे भी पढ़ेंःबिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार ने DGP गुप्तेश्वर पांडे को लिखा पत्र

होगी विभागीय कार्रवाई
आपको बता दें कि वर्तमान में मृत्युंजय कुमार सिंह अपराध अनुसंधान विभाग में इंस्पेक्टर के पद पर पदस्थापित हैं. उनके निलंबन को लेकर बिहार पुलिस मुख्यालय की ओर से पत्र भी जारी कर दिया गया है. पत्र में लिखा गया है कि मृत्युंजय कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से समान्य जीवन यापन भत्ता पर निलंबित किया जाता है. निलंबन के साथ ही उनपर विभागीय कार्रवाई भी शुरू करने का आदेश पत्र के जरिए दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details