बिहार

bihar

बिहार में लूट और हत्या की कई वारदात को अंजाम देने वाले 4 अपराधी झारखंड से गिरफ्तार

By

Published : Oct 19, 2021, 8:13 PM IST

हजारीबाग पुलिस ने बिहार (Bihar) के रहने वाले अपराधियों को गिरफ्तार किया है. ये अपराधी हजारीबाग में बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे.

हजारीबाग पुलिस
हजारीबाग पुलिस

हजारीबाग/पटना: पुलिस ने चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है, जो बिहार में कई वारदात को अंजाम देने के बाद हजारीबाग में भी आपराधिक घटना को अंजाम देने की फिराकमें थे. हजारीबाग एसपी को सूचना मिली थी कि बिहार के छह से सात कुख्यात अपराधी हथियार से लैस होकर कैनरी हिल के पास बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं. इसी सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस को ये सफलता मिली है.

ये भी पढ़ें:नालंदा में 50 लाख के लिए अपहृत युवक को जिंदा जलाया, शव को नदी में फेंका

बिहार के कुख्यात अपराधियों के झारखंड में सक्रिय होने की सूचना मिलती रही है. हजारीबाग पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि 6 से 7 कुख्यात अपराधी हथियार से लैस होकर कन्हरी रोड के पास किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं. इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने छापेमारी की जिसमें 4 अपराधी हथियार जिंदा कारतूस, मोबाइल, चार पहिया वाहन और मोटरसाइकिल के साथ पकड़े गए. तीन अपराधी फरार होने में सफल रहे. जो फरार हुए हैं उनमें एक का नाम छोटू कुमार है और वह रामनगर कटकमदाग थाना इलाके का निवासी है.

देखें रिपोर्ट

हजारीबाग पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया है, उनके नाम शुभम कुमार, सुमित राज, प्रीतम कुमार है बिहार के नवादा जिले काे रहने वाले हैं. जबकि विवेक कुमार हजारीबाग के इचाक थाना इलाके का रहने वाला है. हजारीबाग पुलिस को पूछताछ के दौरान पता चला है कि शुभम कुमार उर्फ लड्डू ने बिहार में कई वारदातों को अंजाम दिया है.उसमें नालंदा पुआरी हाई स्कूल के पास तांबा लदा ट्रक लूटकांड, पटना में स्कॉर्पियो लूट और अलंकार ज्वेलर्स में जेवर लूट शामिल है. इसके अलावा वह नालंदा में ही दुकान में लूट, होटल में लूट और हत्या की वारदात को भी अंजाम दे चुका है. ऐसे में पुलिस इसकी गिरफ्तारी को बड़ी सफलता भी मान रही है.

ये भी पढ़ें:साइबर अपराधियों ने बैंक अकाउंट हैक कर उड़ाए 21.5 हजार रुपए, पीड़ित ने दर्ज कराया केस

हजारीबाग एसपी ने स्पष्ट किया है कि आने वाले समय में सभी को रिमांड पर लिया जाएगा और इन लोगों से गहन पूछताछ की जाएगी ताकि इनके गिरोह का खुलासा हो सके. पुलिस इनसे जानने की कोशिश करेगी कि इन्होंने किन-किन जगहों पर वारदात को अंजाम दिया है. इस बाबत हजारीबाग एसपी ने बिहार नालंदा के एसपी से भी संपर्क साध कर इसकी गिरफ्तारी की जानकारी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details