बिहार

bihar

उपचुनाव में तारापुर से उम्मीदवार हो सकते हैं जाप सुप्रीमो पप्पू यादव

By

Published : Oct 4, 2021, 2:07 PM IST

Pappu Yadav
Pappu Yadav

बिहार में विधानसभा की दो सीटों के लिए उपचुनाव होना है. मुंगेर जिले की तारापुर सीट पर उपचुनाव को लेकर राजनीति लगातार बदल रही है. जदयू के मेवालाल चौधरी के निधन से यह सीट खाली हुई है. पढ़ें पूरी खबर...

पटनाः बिहार में कुशेश्वरस्थान और तारापुर में विधानसभा उपचुनाव (By-Election) 30 अक्टूबर को है. दोनों सीटें जदयू विधायकों के निधन से सीटें खाली हुआ है. एक ओर इस चुनाव में सत्ताधारी दल जदयू की प्रतिष्ठा दांव पर है. वहीं, दूसरी ओर तमाम विपक्षी पार्टियां भी अपनी जीत के लिए तैयारी कर रही है. कुशेश्वरस्थान सीट पर आरजेडी और कांग्रेस के बीच तकरार जारी है. वहीं तारापुर से पप्पू यादव के उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चाएं भी तेज हो गई है.

इन्हें भी पढ़ें- तेज-तेजस्वी की 'बिगड़ी' बनाने.. बिहार आ रहे हैं लालू

बताते चलें कि पप्पू यादव 32 वर्षीय पुराने एक मामले में मधेपुरा जेल में बंद हैं हालांकि कोर्ट ने आज उनको बरी कर दिया है. पार्टी प्रवक्ता प्रेम कुमार ने कहा कि तारापुर विधानसभा सीट पर जन अधिकार पार्टी निश्चित रूप से अपना उम्मीदवार उतारेगी और उम्मीदवार के नाम का ऐलान मंगलवार को पार्टी के संसदीय बोर्ड के द्वारा कर दिया जाएगा.

इन्हें भी पढ़ें- नीतीश के सामने 'सुशासन' की बात, बोले सीएम- भाषण मत दीजिए... सुनवाई हो जाएगी

प्रेम कुमार ने आगे कहा कि तारापुर के पार्टी कार्यकर्ता पप्पू यादव को उम्मीदवार बनाए जाने की मांग कर रहे हैं और ऐसे में संभव है कि पप्पू यादव ही तारापुर से विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार बनाए जाएंगे. संसदीय बोर्ड का फैसला पार्टी कार्यकर्ताओं को मान्य होगा. प्रेम कुमार ने कहा कि तारापुर में जन अधिकार पार्टी काफी मजबूत स्थिति में है और निश्चित रूप से पार्टी अपना उम्मीदवार उतारेगी.

साल 2020 में तारापुर विधानसभा सीट पर पिछली बार 25 प्रत्याशी चुनावी मैदान में थे. यहां से जेडीयू के मेवालाल चौधरी जीते थे. मेवालाल चौधरी ने आरजेडी की दिव्य प्रकाश को 6 हजार से ज्यादा वोटों से मात दिया था. चुनाव आयोग के आंकड़े के मुताबिक, मेवालाल चौधरी को 64468 वोट मिले. वहीं दिव्य प्रकाश के खाते में 57243 वोट पड़े. इससे पहले 2015 के चुनाव में भी जेडीयू को जीत मिली थी. जेडीयू के मेवालाल चौधरी ने 11 हजार से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details