बिहार

bihar

पटना: दूसरे चरण के मतदान में दिव्यांग मतदाताओं के लिए अनोखी पहल, बूथ तक लाने की होगी व्यवस्था

By

Published : Oct 31, 2020, 10:36 PM IST

दूसरे चरण के दौरान दिव्यांगों को बूथ तक पहुंचाने का काम किया जाएगा. इसको लेकर 30 सुगम रथ की रवानगी की गई है. जुड़वा बहनें सबा-फरहा ने रथ को हरी झंडी दिखाई.

patna
patna

पटना:दूसरे चरण के मतदान के लिए पटना जिला प्रशासन ने एक अनोखी पहल की है. दिव्यांग मतदाता भी बूथ तक पहुंच कर वोट कर सके. इसको लेकर डीडीसी रिची पांडे के साथ-साथ जुड़वा बहनें और सलमान खान की मुंह बोली बहन सबा फरहा ने श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल से दिव्यांग जनों को बूथ तक पहुंचाने के लिए 30 सुगम रथों को हरी झंडी देकर रवाना किया.

लोगों को किया जायेगा जागरूक
दूसरे चरण के मतदान के दौरान हर दिव्यांग अपने मत का उपयोग कर सकें, इसको लेकर पटना जिला प्रशासन ने दिव्यांगों के घर से बूथ तक पहुंचाने के लिए 30 सुगम रथ की रवानगी की है.

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए पटना एसडीएम रिची पांडे ने बताया की दूसरे चरण के मतदान में दिव्यांग जनों कि सहभागिता सुनिश्चित हो इसको लेकर सुगम रथों को पटना के विभिन्न इलाके में लोगों को जागरूक करने के लिए रवाना किया गया है.

क्या बोले डीडीसी
डीडीसी ऋषि पांडे ने बताया कि दिव्यांग जनों की सुविधा के लिए मतदान केंद्रों पर व्हीलचेयर के साथ-साथ दिव्यांग जनों की मदद के लिए वोलेंटियर्स की प्रतिनियुक्ति की गई है. जो बूथों तक मतदान करने आने वाले दिव्यांग जनों की मदद करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details