बिहार

bihar

बोले CM नीतीश- शराबबंदी पर है जीरो टॉलरेंस, बैठक में एक-एक चीज की लेंगे रिपोर्ट

By

Published : Nov 15, 2021, 4:52 PM IST

Updated : Nov 15, 2021, 5:45 PM IST

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा कि 2016 में शराबबंदी कानून (Prohibition Law) लागू किया गया, तब से अपराध और हादसों में कमी आई है. कुछ लोग हमारे विरोध में हो गए हैं. उन्‍हें बुरा लगता है, ले‍किन यह गलत बात है. सर्वसम्‍मति से इस कानून को लागू किया गया था.

Nitish Kumar
Nitish Kumar

पटना:जहरीली शराब पीने के कारण 40 से अधिक मौतों के बाद बिहार में जारी शराबबंदी (Liquor Ban in Bihar) को लेकर मंगलवार को समीक्षा बैठक होगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा कि बैठक में एक-एक बिंदु की समीक्षा की जाएगी. उन्होंने कहा कि शराबबंदी के बाद से कुछ लोग मेरा विरोधी हो गए हैं और मेरे खिलाफ हमेशा बोलते रहते हैं.

ये भी पढ़ें:बोले संजय जायसवाल- शराबबंदी की समीक्षा से होंगे फायदे, लेकिन पुलिस की कार्यशैली भी ठीक नहीं

पटना में जनता दरबार के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि शराबबंदी को लेकर 16 नवंबर को उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक होगी. जिसमें सभी मंत्री, सभी जिला प्रभारी मंत्री और सभी अधिकारी भी मौजूद रहेंगे.

नीतीश कुमार का बयान

सीएम ने कहा कि शराबबंदी को लेकर एक-एक रिपोर्ट लेंगे. कितने मामले आए और कितने का निष्पादन हुआ उसके बारे में जानेंगे. कहीं कुछ कमी रह गई है तो उसको लेकर चर्चा करेंगे. उन्होंने कहा कि शराबबंदी महिलाओं की मांग पर हमने 2016 में लागू किया था. उस समय सभी दल के नेताओं ने समर्थन दिया था, लेकिन अब कई तरह के आरोप लगा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: बोले नितिन नवीन- जब शराबबंदी लागू हुई तो सभी ने साथ दिया, अब विपक्ष में बैठे लोग राजनीति कर रहे हैं

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले भी समीक्षा की है, लेकिन यह विस्तृत समीक्षा होगी और जागरूकता अभियान को लेकर भी चर्चा की जाएगी. एक-एक चीज पर बात होगी. सीएम ने फिर दोहराया कि बिहार में शराबबंदी लागू रहेगी.

वहीं, विपक्ष पर निशाना साधते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि जब से शराबबंदी कानून लागू हुआ है तब से कुछ लोग मेरे खिलाफ हो गए हैं. हर वक्त मेरे खिलाफ कुछ ना कुछ बोलते रहते हैं. हालांकि मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है, लेकिन उन्हें भी यह समझना चाहिए कि शराब अच्छी चीज नहीं है. सभी यह बात प्रचारित करना चाहिए कि 'शराब पियोगे तो मरोगे'.

Last Updated :Nov 15, 2021, 5:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details