बिहार

bihar

पटना: विधान परिषद के नव निर्वाचित 8 सदस्य आज लेंगे शपथ

By

Published : Nov 22, 2020, 7:48 AM IST

Updated : Nov 22, 2020, 9:35 AM IST

23 नवंबर से विधानसभा का विशेष सत्र शुरू हो रहा है, ऐसे में सत्र शुरू होने से पहले नए सदस्यों को शपथ दिलाना जरूरी है, ताकि 26 नवंबर को प्रस्तावित राज्यपाल के संयुक्त अभिभाषण में वे हिस्सा ले सकें.

Legislative Council
Legislative Council

पटना. विधान परिषद के नवनिर्वाचित 8 सदस्यों को आज शपथ दिलाई जाएगी. दरअसल, 23 नवंबर से विधानसभा का विशेष सत्र शुरू हो रहा है, ऐसे में सत्र शुरू होने से पहले नए सदस्यों को शपथ दिलाना जरूरी है, ताकि 26 नवंबर को प्रस्तावित राज्यपाल के संयुक्त अभिभाषण में वे हिस्सा ले सकें.

बता दें कि 8 सदस्य शिक्षक और स्नातक कोटे से चुनकर आए हैं. सभी नवनिर्वाचित सदस्यों को परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह शपथ दिलाएंगे, आद दोपहर 12.30 बजे विधान परिषद सभागार में समारोह का आयोजन किया जाएगा. इस दौरान सीएम नीतीश कुमार, डेप्युटी सीएम तारकिशोर प्रसाद समेत अन्य मंत्री और विधायक मौजूद रहेंगे.

गौरतलब है कि नए सदस्यों में जदयू, भाजपा और भाकपा के दो-दो जीतकर आए हैं, जबकि एक कांग्रेस और एक निर्दलीय की भी जीत हुई है. नव निर्वाचित सदस्यों में जेडीयू के नीरज कुमार और देवेश चंद्र ठाकुर हैं. वहीं बीजेपी के डॉ एनके यादव और प्रो. नवल किशोर यादव हैं. भाकपा के केदारनाथ पांडेय और प्रो. संजय कुमार सिंह हैं. इनके अलावे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा और दरभंगा स्नातक सीट से निर्दलीय जीतने वाले सर्वेश कुमार भी शपथ लेंगे.

Last Updated :Nov 22, 2020, 9:35 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details