बिहार

bihar

छठ घाट पर तैनात होगी NDRF, असिस्टेंट कमांडेंट ने झंडी दिखाकर किया रवाना

By

Published : Nov 7, 2021, 1:52 PM IST

लोक आस्था के महान पर्व छठ महापर्व को लकेर सरकारी इंतजाम पूरे किए जा रहे हैं. घाटों की साफ-सफाई के साथ-साथ घाटों पर पुलिसकर्मियों के साथ ही एनडीआरएफ के जवानों की तैनाती कर दी गई है.

NDRF के 600 जवानों की तैनाती
NDRF के 600 जवानों की तैनाती

पटना:बिहार के विभिन्न छठ पूजा (Chhath Puja 2021) घाट को लेकर पटना जिले के बिहटा स्थित 9 वीं बटालियन एनडीआरएफ मुख्यालय से एनडीआरएफ के 600 जवान अलग-अलग घाटों पर ड्यूटी के लिए रवाना हुए हैं. असिस्टेंट कमांडेंट हरविंदर सिंह ने हरी झंडी दिखाकर जवानों की टीम को रवाना किया. वाटर एंबुलेंस समेत सभी डिजिटल इक्विपमेंट्स से लैस है एनडीआरएफ के सभी जवान. छठ पूजा में किसी भी आपदा से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं एनडीआरएफ के जवान.

छठ महापर्व 8 नवंबर को नहाए खाए के साथ ही इस पावन पर्व का शुभारंभ हो जाएगा. ऐसे में महापर्व छठ को लेकर के राजधानी पटना समेत पूरा बिहार में माहौल भक्तिमय हो गया है. लोगों के घरों में छठ पूजा की तैयारियां जोरों पर हैं.

घाटों की साफ-साफई के साथ घाटों पर पुलिसकर्मी के साथ-साथ एनडीआरएफ के जवानों की तैनाती की गई है. चूंकी इस साल सूबे के कई जिलों में बाढ़ आया था. इसको लेकर छठ घाटों पर सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं. घाटों पर NDRF के जवान पूरे मुस्तैदी से तैनात हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details