बिहार

bihar

बिहार: एनडीए विधायक दल की बैठक आज, राजनाथ सिंह भी होंगे शामिल

By

Published : Nov 15, 2020, 7:31 AM IST

बिहार विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद राज्य में नई सरकार के गठन की कवायद तेज हो गई है. आज पटना में बीजेपी और एनडीए विधायक दल की बैठक होनी है.

NDA Legislature Party meeting
NDA Legislature Party meeting

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए की जीत से सभी नेता गदगद हैं. वहीं, राज्य में नई सरकार को लेकर कवायद भी तेज हो गई है. जानकारी के अनुसार, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह थोड़ी देर बाद पटना पहुंचेंगे.

सुबह 10 बजे बुलाई गई बैठक

बताया जा रहा है कि पटना में रविवार को एनडीए विधायक दल की बैठक होगी. बैठक पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में सुबह 10 बजे बुलाई गई है. जिसमें एनडीए के तमाम नेता भी शामिल होंगे. बैठक में राजनाथ सिंह केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में शामिल होंगे. बैठक में राजनाथ के अलावा बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस और प्रभारी भूपेंद्र यादव भी मौजूद रहेंगे.

केंद्रीय पर्यवेक्षक की भूमिका में रहेंगे राजनाथ सिंह

बता दें कि राजनाथ सिंह केंद्रीय पर्यवेक्षक की भूमिका में रहेंगे. इससे पहले सुशील मोदी को बीजेपी आलाकमान ने दिल्ली तलब किया था. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रविवार को पटना में होने वाली पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में मौजूद रहेंगे और बीजेपी विधायक दल के नेता का चुनाव कराएंगे.

बिहार विधानसभा चुनाव में जीत से गदगद हैं भाजपा नेता

बिहार विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के 74 विधायक जीते हैं. ऐसे में पार्टी के नेता आत्मविश्वास से लबरेज हैं. बदली परिस्थितियों में भाजपा विधानमंडल दल की बैठक बुलाई गई है. रविवार को प्रदेश कार्यालय स्थित अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में भाजपा विधानमंडल दल की बैठक होगी.

'विधायक दल के नेता का होगा चयन'

बीजेपी प्रदेश के मुख्यालय प्रभारी सुरेश रूंगटा ने बताया कि प्रदेश कार्यालय में विधानमंडल दल की बैठक होने वाली है. बैठक में तमाम विधायक और विधान पार्षद आमंत्रित किए गए हैं. एक ओर जहां विधानमंडल दल के नेता का चयन होना है, तो दूसरी तरफ विधायक दल के नेता को भी चुना जाना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details