बिहार

bihar

VIDEO: NCP दफ्तर में नेताजी पर बरसी लाठियां.. पत्थर भी चले.. सच भी जान लीजिए

By

Published : Oct 10, 2021, 2:23 PM IST

पटना एनसीपी दफ्तर में पार्टी के एक सीनियर लीडर की लाठी और पत्थर से पिटाई का वीडियो वायरल हो रहा है. दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो 9 अक्टूबर का है. जानें इसकी सच्चाई क्या है और पूरा मामला क्या है...

NCP office में मारपीट
NCP office में मारपीट

पटनाःबिहार में उपचुनाव (Bihar by Election) को लेकर जारी सियासी घमासान के बीच राजनीतिक गलियारे का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल (Video Viral) हो रहा है. यह वीडियो राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) का है, जहां दो लोगों के बीच लात-घूसे और लाठी-डंडे से मारपीट हो रही है.

इसे भी पढ़ें- VIDEO: पंचायत चुनाव का अजब-गजब नजारा.. हाथी पर सवार होकर मांग रहे वोट

इस वीडियो को जब आप गौर से देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि एक वरिष्ठ व्यक्ति पर एक अधेड़ पत्थर से हमला कर देता है. इसके बाद लाठी भी चलाता है. दोनों एक दूसरे को पकड़े नजर आ रहे हैं. आसपास कुछ अन्य लोग हैं, जो दोनों को छुड़ाने का भी प्रयास कर रहे हैं. यह वीडियो पटना एनसीपी दफ्तर का बताया जाता है. दावा किया जा रहा है कि जिस व्यक्ति को पीटा जा रहा है वह पार्टी के प्रदेश संयोजक हैं.

देखें वीडियो

एनसीपी दफ्तर का यह वीडियो 9 अक्टूबर का बताया जाता है, लेकिन इसके वायरल होने के बाद पार्टी के स्टेट कंवेनर राणा रंधीर सिंह ने एक वीडियो जारी कर इस दावे का खंडन किया है. उन्होंने इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि तो की है लेकिन कहा है कि यह 9 अक्टूबर को कार्यालय में ऐसी कोई घटना नहीं हुई है बल्कि आज से करीब तीन साल पहले का है. आपसी बात को लेकर उस समय पार्टी के संयोजक और पार्टी के ही विरोधी गुट के कुछ कार्यकर्ताओं के बीच विवाद हो गया था, जिसके बाद कुछ लोगों ने दफ्तर में ही हमला कर दिया था.

इसे भी पढ़ें- बिहार में संगठन को मजबूत करेगी NCP, 31 दिसंबर तक चलेगा सदस्यता अभियान

इसे लेकर एनसीपी के नवनियुक्त स्टेट कंवेनर राणा रणधीर सिंह ने थाने में एफआई दर्ज करवाई है. जिसमें उन्होंने बदनाम करने की साजिश के तहत वीडियो वायरल करने का आरोप लगाया है. ईटीवी भारत संवाददाता ने पार्टी के अन्य नेताओं से इस मसले पर बात करने की भी कोशिश की, लेकिन वे कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं.

लेकिन सूत्र बताते हैं कि एनसीपी में कुछ लोग पार्टी विरोधी कार्य कर रहे हैं. उन्हीं लोगों ने बीते दिनों पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार को लेकर अभद्र भाषा का प्रयोग किया था, जिसका प्रदेश संयोजक ने विरोध किया. इसी बात से नाराज होकर विरोधी गुट के लोगों ने उनकी पिटाई कर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details