बिहार

bihar

जनता ने JDU को तीसरी नंबर पर लाकर नीतीश को CM लायक नहीं छोड़ा, उनको PM मैटेरियल बताना हास्यास्पद: RJD

By

Published : Aug 31, 2021, 7:55 PM IST

सीएम नीतीश कुमार को जेडीयू ने पीएम मैटेरियल क्या बता दिया बिहार की राजनीति उफान मार रही है. विपक्षी आरजेडी ने इसको लेकर निशाना साधा है. पढ़ें पूरी खबर...

Nawal Kishore
Nawal Kishore

नयी दिल्ली/पटना: राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रो. नवल किशोर (Prof Nawal Kishore) ने कहा कि जदयू की तरफ से नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल बताना हास्यास्पद है. पिछले साल हुए बिहार विधानसभा चुनाव में जनता ने जदयू को तीसरी नंबर की पार्टी बनाकर नीतीश को सीएम लायक भी नहीं रहने दिया.

ये भी पढ़ें-PM मटेरियल पर नीतीश ने फिर कहा- फालतू बात, पार्टी की बैठक में हो संगठन पर चर्चा

नवल किशोर ने कहा की बीजेपी के दमपर पर नीतीश सीएम बने हुए हैं. NDA में तो नरेंद्र मोदी ही 2024 में पीएम कैंडिडेट रहेंगे. जदयू के कई नेता नीतीश को पीएम मैटेरियल बताकर नीतीश का मजाक बनवा रहे हैं. नीतीश की पाटी कभी भी अपने दम पर सरकार नहीं बना पायी. कभी राजद, कांग्रेस तो कभी बीजेपी ने समर्थन किया. 2005 में जब से नीतीश सीएम बने तब से वह विधानसभा चुनाव खुद नहीं लड़े. ऐसे व्यक्ति को पीएम मैटेरियल बताना पीएम पद का मजाक बनाने जैसा है. नीतीश का समर्थन कोई पार्टी भी नहीं करेगी. सबको धोखा देते हैं. महागठबंधन को धोखा दिये, बीजेपी को भी धोखा दिये थे.

प्रो. नवल किशोर का बयान.

बता दें 29 अगस्त को जदयू के राष्ट्रीय परिषद की बैठक में प्रस्ताव पारित किया गया कि नीतीश में पीएम बनने के सारे गुण हैं. जदयू के कई बड़े नेता जैसे राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी त्यागी भी नीतीश को पीएम मैटेरियल बता चुके हैं. वहीं नीतीश कुमार का कहना है कि पीएम बनने में उनकी कोई रुचि नहीं है, न ऐसी कोई आकांक्षा है. इसके बावजूद जदयू नेता लगातार पीएम मैटेरियल उनको बता रहे हैं.

ये भी पढ़ें-'जिन्हें CM पद के लिए भी संख्या बल न हो, वह देख रहे हैं PM बनने का सपना'

वहीं जदयू की तरफ से नीतीश को पीएम मैटेरियल बताना दवाब की सियासत भी कहा जा रहा है. दरअसल यूपी चुनाव अगले साल है. जदयू अच्छी संख्या में वहां पर बीजेपी से सीट चाहती है. मणिपुर में भी सीटें मांग रही है. जातीय जनगणना भी कराने की मांग कर रही है. सियासी गलियारों में यह चर्चा है की मांगों को जल्द पूरा कराने के लिये जदयू ने पीएम मैटेरियल का शिगूफा छोड़ा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details