बिहार

bihar

बिहार में खाद संकट पर LJPR ने CM नीतीश को लिखा पत्र, कहा- 'किसानों तक सुव्यवस्थित ढंग से पहुंचाई जाए खाद'

By

Published : Jan 16, 2022, 8:33 AM IST

बिहार में खाद वितरण व्यवस्था पर एलजेपीआर (LJPR on Bihar Fertilizer Distribution System) ने नीतीश कुमार को पत्र लिखा है. पत्र में एलजेपीआर अध्यक्ष चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री से किसानों को सुव्यवस्थित ढंग से खाद उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है.

एलजेपीआर ने सीएम नीतीश को पत्र लिखा
एलजेपीआर ने सीएम नीतीश को पत्र लिखा

पटना:बिहार में खाद संकट के बीच (Fertilizer Crisis in Bihar) लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद चिराग पासवान ने बिहार में किसानों को उनकी जरूरत के हिसाब से खाद नहीं मिलने पर चिंता प्रकट की है. इस संबंध में एलजेपीआर ने सीएम नीतीश को पत्र लिखा (LJPR write letter to CM Nitish) और उनसे अनुरोध किया है कि वह खाद की वितरण व्यवस्था को सुव्यवस्थित कराएं, ताकि किसानों को सही ढंग से खाद मिल सके. उन्होंने कहा है कि बिहार के विभिन्न क्षेत्रों में भ्रमण के दौरान किसानों ने खाद की कालाबाजारी किए जाने की शिकायत की है.

ये भी पढ़ें-बिहार विधान परिषद चुनावः सभी 24 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी चिराग की पार्टी LJP(R)

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता चंदन सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इस बात पर हैरानी प्रकट की है कि केंद्र सरकार द्वारा खाद का अतिरिक्त आवंटन मिलने के बाद भी बिहार में किसानों को आखिर क्यों खाद के लिए रात से ही लंबी लाइन में खड़ा होना पड़ता है. उन्होंने इस बात पर चिंता जताई कि कई जगह पर खाद के लिए किसानों को पुलिस की लाठी भी खानी पड़ी है.

बिहार के बेहाल किसानों के हालात की ओर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ध्यान आकृष्ट कराते हुए लोक जनसक्ति पार्टी के द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा गया है पत्र में आग्रह किया गया कि प्रदेश में किसानों की माली हालत को देखते हुए केंद्र द्वारा उपलब्ध कराई गई खाद को कालाबाजारी से मुक्त कर किसानों तक सुव्यवस्थित ढंग से पहुंचाई जाए.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details