बिहार

bihar

पटना: सॉफ्टवेयर इंजीनियर की शादी में शराब बरामद, होटल फॉरच्यून को किया गया सील

By

Published : Nov 21, 2021, 3:51 PM IST

पटना में कंकड़बाग थाना क्षेत्र के होटल फॉरच्यून को सील करने के साथ-साथ कोतवाली थाना क्षेत्र के होटल जिंजर को सील करने की कवायद शुरू कर दी गई है. पढ़िए पूरी खबर..

होटल फॉरच्यून को किया गया सील
होटल फॉरच्यून को किया गया सील

पटना:बिहार में शराबबंदी (Liquor Ban in Bihar) को 5 साल पूरे हो गए हैं. ऐसे में समीक्षा बैठक के बाद कहीं ना कहीं फिर से शराबबंदी कानून (Prohibition Law) को गति लाने की कवायद जारी है. बिहार सहित राजधानी पटना में शराबबंदी को प्रभावी रूप से लागू कराने को लेकर पुलिस महकमा लग गया है. इसी कड़ी में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए फॉरच्यून होटल को सील करने के साथ-साथ कोतवाली थाना क्षेत्र के होटल जिंजर को सील करने की कवायद शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें-Bihar News: 'ड्राई स्टेट' में गला 'तर' कर रहे थे 2 डॉक्टर और 6 इंजीनियर, पटना पुलिस ने 110 को दबोचा

दरअसल,सॉफ्टवेयर इंजीनियरों को जेल भेजने की कार्रवाई के बाद होटल को भी कहीं ना कहीं संदेह के घेरे में लेते हुए मद्य निषेध विभाग के द्वारा दिए गए आदेश के बाद थाने की पुलिस ने रविवार से मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है.

होटल फॉरच्यून को किया गया सील

ये भी पढ़ें-'एलजेपी(R) को जनता नकार चुकी है, दिल्ली के अलावा चिराग कहां दिखते हैं'

गौरतलब है की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समीक्षा बैठक के बाद पुलिस शराब और शराब माफियाओं पर लगातार कार्रवाई करती नजर आ रही है. इसी कड़ी में शनिवार की देर रात पटना के कंकड़बाग थाना क्षेत्र स्थित होटल फॉरच्यून से लोगों की गिरफ्तारी की गई थी और उन्हें जेल भेजा गया.

वहीं, पटना के कंकड़बाग थाना क्षेत्र के होटल फार्च्यून पहुंची पुलिस टीम मैं होटल के कमरे को सील कर आगे की प्रक्रिया शुरू कर दी है. होटल के मैनेजर देवेंद्र ने बताया कि जिन सॉफ्टवेयर इंजीनियर को उनके होटल के कमरा संख्या 208 से गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने अपने लगेज में ही शराब की बोतल छुपा कर लाई थी जिसकी सजा होटल प्रबंधन को दी जा रही है.

बताते चलें कि पटना के कंकड़बाग थाना क्षेत्र के डॉक्टर आरएन सिंह मोड़ के पास मौजूद होटल फॉरच्यून में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर की शादी चल रही थी. शादी में शामिल होने के लिए उसके छह 'सॉफ्टवेयर इंजीनियर' दोस्त पहुंचे थे. इन्हें गिरफ्तार किया गया है.

शराब पीने के मामले में गिरफ्तार आरोपितों में रोहित कुमार गुप्ता हैदराबाद में सॉफ्टवेयर इंजीनियर, अनिल कुमार नयी दिल्ली में, विनीत जायसवाल कोलकाता में, आनंद कुमार मंडल कोलकाता में, कंचन कुमार सेन नयी दिल्ली में और विकास कुमार मुंबई में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं. ये सभी नामी-गिरामी कंपनियों में नौकरी कर रहे हैं. अचानक पुलिस की कार्रवाई से शादी के खुशनुमा माहौल में लोगों के बीच उदासी छा गई.

ये भी पढ़ें-मुजफ्फरपुर में नाबालिग की हत्या, परिजनों ने लगाया गैंगरेप का आरोप

बिहार में मद्य निषेध अर्थात शराब से जुड़ी कोई भी शिकायत टाल फ्री नंबर 15545 पर की जा सकेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details