बिहार

bihar

जेल में ही मनेगी लालू यादव की होली, नहीं मिली जमानत, अब 1 अप्रैल को अगली सुनवाई

By

Published : Mar 11, 2022, 11:30 AM IST

Updated : Mar 11, 2022, 2:13 PM IST

चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में सीबीआई कोर्ट से सजा मिलने के बाद लालू प्रसाद ने हाईकोर्ट में जमानत याचिका दायर की है. लालू प्रसाद के जमानत याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई अब 1 अप्रैल को होगी. पढ़ें पूरी खबर.

लालू यादव
लालू यादव

पटनाःबहुचर्चित चारा घोटाले में डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये के अवैध निकासी के मामले में लालू प्रसाद के बेल के मुद्दे पर झारखंड हाईकोर्ट में आज होने वाली सुनवाई टल गयी है. अब यह सुनवआई 1 अप्रैल को होगी. सीबीआई की विशेष अदालत से 5 साल की जेल और 60 लाख रुपए जुर्माना की सजा मिलने के बाद लालू प्रसाद के समर्थकों और परिजनों की नजर हाईकोर्ट में होने वाली आज की सुनवाई पर टिकी हुई है.

ये भी पढ़े-Fodder Scam: जानें लालू यादव सहित किनको मिली सजा, कितना लगा जुर्माना, पढ़ें पूरा फैसला

सीबीआई कोर्ट के इस फैसले को लालू प्रसाद के वकीलों ने हाईकोर्ट में चुनौती देते हुए जमानत देने की मांग की है. लालू प्रसाद के इस जमानत याचिका पर जस्टिस एके सिंह की अदालत में सुनवाई होगी.

लालू समेत 4 दोषियों को 5 साल की सजाःडोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में 21 फरवरी को सीबीआई कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए लालू समेत चार दोषियों को अधिकतम 5 साल की सजा सुनाई है. इससे पहले भी उन्हें चारा घोटाला के अन्य चार मामले में उन्हें सजा दी गई है. उन सभी मामले में उन्होंने हाईकोर्ट में अपील दायर की है. सभी मामले में हाई कोर्ट ने उन्हें आधी सजा काटने के आधार पर जमानत दिया है. उन्हें एक मामले में 7 वर्ष की सजा दी गई है उस सजा में भी वे आधी सजा काट चुके हैं. ऐसे में इस मामले में उन्हें 5 वर्ष की सजा दी गई है.

139.35 करोड़ का घोटालाःबता दें कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से जुड़ा यह पांचवां केस है. डोरंडा ट्रेजरी से चारा खरीद के नाम पर हुए 139.35 करोड़ के अवैध निकासी मामले में 170 आरोपियों में से लालू प्रसाद, आरके राणा, ध्रुव भगत, जगदीश शर्मा सहित 99 आरोपी वर्तमान समय में ट्रायल फेस कर रहे थे.

सीबीआई कोर्ट ने 15 फरवरी को डोरंडा ट्रेजरी से जुड़े केस में ट्रायल फेस कर रहे 99 अभियुक्तों में से 24 आरोपियों को जहां बरी कर दिया वहीं 34 दोषी पाये गये अभियुक्तों को तीन तीन वर्ष की सजा सुनाई. वहीं लालू यादव समेत 4 दोषियों को 5-5 साल की सजा सुनाई गई है. कोर्ट से सजा के ऐलान के बाद रिम्स के पेइंग वार्ड में उन्हें भर्ती कराया गया है. जहां डॉक्टर विद्यापति के नेतृत्व में 7 डॉक्टरों की टीम उनके इलाज में लगी है.

ये भी पढ़ें- लालू को सत्ता से बाहर करने के लिए BJP ने नीतीश को बनाया था CM.. 17 साल बाद भी साथ रहना मजबूरी

ये भी पढ़ें: शिवानंद तिवारी बोले- जॉर्ज फर्नांडीस के कहने पर लालू यादव के खिलाफ किया था FIR

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

Last Updated : Mar 11, 2022, 2:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details