बिहार

bihar

पटना हाईकोर्ट में हाजीपुर जाम की समस्या पर सुनवाई, याचिकाकर्ता से सम्बंधित अधिकारी को रिप्रेजेंटेशन देने का निर्देश

By

Published : Jan 11, 2022, 7:04 PM IST

पटना हाईकोर्ट में हाजीपुर में जाम की समस्या पर सुनवाई

पटना हाईकोर्ट में हाजीपुर जाम की समस्या पर सुनवाई (Hearing on Problem of Jam in Hajipur in Patna High Court) हुई. अधिवक्ता राजीव रंजन सिंह ने हाजीपुर एनएच-19 पर स्थित पासवान चौक पर ट्राफिक जाम से होने वाली समस्या पर जनहित याचिका दायर किया है.

पटना:पटना हाईकोर्ट में हाजीपुर के नेशनल हाईवे 19 (National Highway of Hajipur 19) पर स्थित पासवान चौक पर लगातार जाम की समस्या समाप्त करने और फ्लाईओवर का निर्माण किये जाने के मामले पर पटना हाईकोर्ट ने सुनवाई की. अधिवक्ता राजीव रंजन सिंह की जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस संजय करोल (Chief Justice Sanjay Karol) की डिवीजन बेंच ने याचिकाकर्ता को सम्बंधित अधिकारी से रिप्रेजेंटेशन (Representation) देने का निर्देश दिया.

ये भी पढ़ें-UP में हर हाल में लड़ेंगे चुनाव, 25 से 30 सीट जीत सकती है JDU: जमा खान

अधिवक्ता राजीव रंजन सिंह ने हाजीपुर एनएच-19 पर स्थित पासवान चौक पर ट्राफिक जाम से होने वाली समस्या पर जनहित याचिका दायर किया है. साथ ही उन्होंने, सड़क की चौड़ाई बढ़ाने व फ्लाईओवर बनाने की मांग इस जनहित में किया है.

डिवीजन बेंच ने अधिवक्ता राजीव रंजन सिंह की जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए. याचिकाकर्ता को आदेश पारित करने की तिथि से चार सप्ताह के भीतर अभ्यावेदन (Representations) दायर करने को कहा है. संबंधित अधिकारी को चार महीने के भीतर अभ्यावेदन पर विचार करते हुए उचित आदेश पारित करते हुए निष्पादित करने को कहा गया है.

कोविड-19 महामारी के मद्देनजर कार्यवाही को डिजिटल मोड में करने को कहा गया है. जब तक कि संबंधित पक्ष फिजिकल मोड के लिए सहमत नहीं हो जाता हो. साथ ही याचिकाकर्ता को कोर्ट द्वारा इस बात की भी छूट दी गई है. कि, जरूरत पड़ने पर इस वजह से या आगे भी किसी वजह से कोर्ट के समक्ष मामले को ला सकता है.

ये भी पढ़ें-Bihar Corona Update: बीते 24 घंटे में मिले 5908 मरीज, इस उम्र वर्ग के ज्यादा लोग हो रहे संक्रमित

ये भी पढ़ें-बीजेपी विधायक रश्मि वर्मा नहीं देंगी इस्तीफा, कहा- 'समस्या का हो गया है समाधान, पार्टी के साथ हूं'

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details