बिहार

bihar

पटना: उपमुख्यमंत्री ने अल्पसंख्यक महिलाओं के बीच किया झोला वितरण

By

Published : Aug 30, 2021, 5:12 AM IST

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत गरीबों को मुफ्त अनाज दिया जा रहा है. भाजपा नेता, गली-मोहल्लों तक पहुंच रहे हैं. बिहार के उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने राजधानी पटना के समनपूरा मोहल्ले में बड़ी संख्या में अल्पसंख्यक महिलाओं, जरूरतमंदों को अनाज का थैला दिया.

उपमुख्यमंत्री ने किया झोला वितरण
उपमुख्यमंत्री ने किया झोला वितरण

पटना:प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना(Pradhan Mantri Garib Kalyan Anna Yojana) के तहत गरीबों को नवंबर माह तक के लिए मुफ्त अनाज दिया जा रहा है. भाजपा नेता (BJP Leader) घर घर जाकर जरूरतमंदों तक अनाज पहुंचा रहे हैं. उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद (Deputy Chief Minister Tar Kishore Prasad) ने भी अनाज वितरण कार्यक्रम में हिस्सा लिया. उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने अल्पसंख्यक महिलाओं के बीच अनाज वितरण किया.

ये भी पढ़ें-बिहार में अब 'थैले' के जरिए घर-घर दस्तक देगी बीजेपी, इन्हें मिला झोला बांटने का टारगेट
प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत गरीबों को मुफ्त अनाज दिया जा रहा है. भाजपा नेता गली-मोहल्लों तक पहुंच रहे हैं. बिहार के उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने अल्पसंख्यक महिलाओं के बीच अनाज वितरण किया. राजधानी पटना के समनपूरा मोहल्ले में बड़ी संख्या में अल्पसंख्यक महिलाएं के साथ-साथ जरूरतमंदों को उपमुख्यमंत्री ने अनाज का थैला दिया.

देखें वीडियो

आपको बता दें कि भाजपा नेता पूरे बिहार में लोगों के बीच जाकर जरूरतमंदों तक थैला पहुंचा रहे हैं. बिहार भाजपा के तमाम नेताओं को थैला वितरण कार्यक्रम में लगाया गया है.


ये भी पढ़ें-जानिए बिहार में फर्श से अर्श पर पहुंची बीजेपी की कहानी

उप मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब के लड़के हैं और वह गरीबों के दर्द समझते हैं. 'संकटकाल में उन्होंने सबसे ज्यादा चिंता गरीबों के लिए किया और जरूरतमंदों के परिवार तक पहुंचकर, हम अनाज का वितरण कर रहे हैं. ताकि, कोई व्यक्ति भूखा ना सोए. धीरे-धीरे अर्थव्यवस्था भी पटरी पर आ जाएगी.': तार किशोर प्रसाद, उप मुख्यमंत्री

ये भी पढ़ें-PMGKAY के तहत 56 लाख मीट्रिक टन खाद्यान राज्यों को रिलीज

बताते चलें कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (PMGKAY) के तहत कोरोना संकट में गरीबों को मुफ्त राशन वितरित करने के लिए केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय ने सभी राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों को मई और जून महीने के लिए 80 एलएमटी खाद्यान्न का आवंटन कर दिया है.

योजना के तहत राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों ने अबतक तकरीबन 56 लाख मीट्रिक टन खाद्यान्न प्राप्त कर लिया है, जिसमें गेहूं लगभग 26 लाख और चावल 30 लाख मीट्रिक टन है. योजना में आने वाले राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों ने मई के लिए आवंटित संपूर्ण खाद्यान्न को स्टोर कर लिया है.

ये भी पढ़ें-कांग्रेस पूर्वजों से पूछे 75 साल में देश से क्यों नहीं दूर हो पाई गरीबी: रामसूरत राय

योजना के तहत गरीब परिवार को थैले में अनाज दिया जाएगा. बिहार में लगभग एक करोड़ 74 लाख 83 हजार कार्डधारी हैं और भाजपा की योजना हर घर तक थैला पहुंचाने की है. पार्टी बिहार के कुल लाभार्थी 8 करोड़ 71 लाख 16000 लोगों तक पहुंचना चाहती है.

ये भी पढ़ें-राम मंदिर निर्माण की प्रक्रिया राष्ट्र को जोड़ने का उपक्रम : पीएम मोदी

ये भी पढ़ें-पीएमजीकेएवाई : आंध्र, तेलंगाना, लक्षद्वीप ने मई के सम्पूर्ण खाद्यान्न का किया उठाव

ABOUT THE AUTHOR

...view details