बिहार

bihar

भक्ति के माहौल में सराबोर हुआ मसौढ़ी, शनिदेव महामंदिर में दीपदान महायज्ञ का आयोजन

By

Published : Mar 3, 2022, 10:32 PM IST

पटना के मसौढ़ी में शनिदेव मंदिर में दीपदान महायज्ञ (Deepdan Mahayagya at Shani Dev Temple in Masaudhi of Patna) का आयोजन किया गया है. मंदिर परिसर में इन दिनों भजन, प्रवचन और हरि वंदना से पूरा माहौल भक्तिमय हो गया है.

भक्ति के माहौल में सराबोर हुआ मसौढ़ी
भक्ति के माहौल में सराबोर हुआ मसौढ़ी

पटना:राजधानी पटना भक्ति के माहौल में सराबोर (Patna Drenched in Atmosphere of Devotion) हो रहा है. मसौढ़ी में हर शाम भजन-कीर्तन के भक्ति माहौल में महिलाएं अपने-अपने इष्ट देव की आराधना में जुटी हैं. मसौढ़ी में शनिदेव मंदिर में चार दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. जहां पर भगवान ब्रह्मा, विष्णु, महेश की प्रतिमा के प्राण प्रतिष्ठा के साथ हर शाम भक्ति वंदना चल रही है. गुरुवार के दिन दीपदान महायज्ञ का आयोजन किया गया.

ये भी पढ़ें-मसौढ़ी में महाशिवरात्रि पर भव्य मेले का आयोजन, चप्पे चप्पे पर पुलिस की तैनाती

दीपदान महायज्ञ का आयोजन: पटना के ग्रामीण इलाका मसौढ़ी में इन दिनों हर शाम भक्ति का माहौल है. मसौढ़ी के शनिदेव महामंदिर परिसर स्थित चार दिवसीय कार्यक्रम में गुरुवार के दिन दीपदान महायज्ञ का आयोजन किया गया. तकरीबन 5 हजार से अधिक दीप दान किए गए हैं. आयोजकों ने बताया कि दीप दान का मतलब होता है अपने अंदर के ज्ञान के प्रकाश को जलाना. खुद का दीपक बनने के बाद ही दुनिया एवं समाज को आप आगे ले जा सकते हैं.

भक्ति में डूबे श्रद्धालु: अंधकार से प्रकाश की ओर ले जाने के लिए खुद का दिया जलाना होगा उसके बाद ही आप किसी दूसरे के लिए प्रकाश जला सकते हैं. भक्ति माहौल में इन दिनों महिला श्रद्धालुओं की संख्या देखते बन रही है. शाम के वक्त हर महिला श्रद्धालु भक्ति में डूबी दिख रहीं हैं. श्रद्धालु भक्ति में लीन दिख रहे हैं. अपने-अपने इष्टदेव की आराधना में जुटे हुए हैं. पूजा-अर्चना करते हुए भगवान हरि का नाम जप रहे हैं.

ये भी पढ़ें-मसौढ़ी में आस्था का जनसैलाब, कलश यात्रा में 5 हजार से अधिक महिला श्रद्धालु हुईं शामिल

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details