बिहार

bihar

Bihar Corona Update: पटना एम्स में कोरोना से एक की मौत, 7 नए मरीज हुए भर्ती

By

Published : Feb 9, 2022, 7:18 AM IST

पटना एम्स में एक और कोरोना मरीज की मौत मंगलवार को हो गई. वहीं बीते 24 घंटे में बिहार में 273 नए कोरोना के मामले मिले, जिनमें अकेले पटना से 54 संक्रमित (Patna Corona Update) शामिल हैं. वहीं अरवल, जहानाबाद और शिवहर में एक भी नए मरीज नहीं मिले हैं. पढ़ें पूरी खबर..

पटना एम्स
पटना एम्स

पटना:राजधानी स्थित पटना एम्स में कोरोना से एक और मरीज की मौत (Death Due To Corona In Patna AIIMS) मंगलवार को हो गई. वहीं कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद 7 गंभीर मरीजों को इलाज के लिए एम्स में भर्ती कराया गया है. वहीं इलाजरत 4 मरीजों के स्वस्थ्य होने के बाद एम्स से डिस्चार्ज कर दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग (Bihar Health Department) की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार बीते 24 घंटे में बिहार में 273 नए कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. इसी के साथ ही सूबे में अब कुल 2023 सक्रिय मरीज रह गए हैं.

ये भी पढ़ें-Bihar Corona Update: बीते 24 घंटे में मिले 273 नए मामले, अकेले पटना में 54 संक्रमित

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार अरवल, जहानाबाद और शिवहर में 24 घंटे में एक भी नए मरीज नहीं पाये गये हैं. राज्य में कुल ठीक हुए मरीजों का आंकड़ा 8,13,553 पर पहुंच गया है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बिहार में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 98.28 फीसदी है.

एम्स पटना में कोरोना के नोडल पदाधिकारी डॉ संजीव कुमार ने बताया कि एम्स में मंगलवार को पटना कि 58 वर्षीय निलम कुमारी सिंह कि मौत कोरोना से हो गयी. जबकि 7 नये मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उन्हें आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है. एम्स में मंगलवार देर शाम तक कुल 40 मरीजों का इलाज आइसोलेशन वार्ड में चल रहा था. इनमें बक्सर, भोजपुर, दरभंगा, वैशाली, गया समेत राज्य के अन्य हिस्सों के मरीज शामिल हैं.

ये भी पढ़ें-पटनाः कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज कंप्लीट करने वाले तीन लोगों को मिला स्मार्ट टीवी

ये भी पढ़ें-हवा में ओमीक्रान : जानिए कितनी देर रहता है एक्टिव, संक्रमण से ठीक होने के बाद रूम को ऐसे करें सैनिटाइज



विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details