बिहार

bihar

पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों की हो रही कोरोना जांच, टीकाकरण और बूस्टर डोज की भी है व्यवस्था

By

Published : Jul 6, 2022, 5:13 PM IST

बिहार में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ने लगी है. इसे देखते हुए पटना एयरपोर्ट पर कोरोना जांच शुरू (Corona Test At Patna Airport) कर दिया गया है. इसके साथ ही आने-जाने वाले सभी यात्रियों के लिए मास्क अनिवार्य कर दिया गया है. वहीं, एयरपोर्ट पर बूस्टर डोज भी लगाया जा रहा है. पढ़ें पूरी खबर..

Corona Test
Corona Test

पटनाःराज्य में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती चली जा रही (Corona Case Increased In Bihar) है. राजधानी पटना में सबसे ज्यादा संक्रमण का दौर देखा जा रहा है. मंगलवार को राजधानी पटना में 182 नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए (Bihar Corona Update) हैं. इसको लेकर एयरपोर्ट पर पूरी तरह से एहतियात बरता जा रहा है. पटना एयरपोर्ट पर आने वाले सभी यात्रियों का लगातार कोरोना जांच किया जा रहा है. खास करके ऐसे शहर से आने वाले यात्री पर विशेष ध्यान रखा जा रहा है जहां कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है पटना एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य विभाग की टीम आने वाले यात्रियों को निकास गेट के सामने ही रोककर कोरोना जांच करते नजर आ रही है.


पढ़ें-पटना एयरपोर्ट को सख्ती से करवाया जा रहा कोरोना गाइड लाइन का पालन, बिना मास्क No Entry

"आज सुबह से लेकर अभी तक 14 यात्रियों की कोरोना जांच हमलोगों ने की है. जांच के दौरान कोई भी यात्री कोरोना पॉजिटिव नहीं पाए गए हैं. अधिकांश दुबई से आनेवाले यात्री हैं, जिसकी जांच हुई है. साथ ही पुणे-मुम्बई से आनेवाले यात्रियों की भी जांच की गई है. पटना एयरपोर्ट पर टीम 24 घंटे तैनात रहती है. बाहर से आने वाली यात्रियों की कोरोना जांच हो रही है. साथ ही जो यात्री बूस्टर डोज लेना चाहते हैं, उन्हें एयरपोर्ट पर दिया जा रहा है. कोई संक्रमित यात्री पटना एयरपोर्ट से बाहर न जाए इसकी पूरी कोशिश की जाती है.''-प्रशांत कुमार, स्वास्थ्यकर्मी



एयरपोर्ट पर बरती जा रही सावधानी: एयरपोर्ट परिसर में भी बिना मास्क के लोग यहां-वहां नहीं घूमे, इसको लेकर जिला प्रशासन लगातार लोगों को जागरूक कर रही है. राजधानी पटना में कोरोना संक्रमण एक बार फिर से बढ़ रहा है. इसको लेकर एहतियात बरतने के लिए जिला प्रशासन और एयरपोर्ट अथॉरिटी ने संयुक्त रूप से यह जिम्मा संभाल लिया है. एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ के जवान पूरी तरह से कोरोना गाइड लाइन का मुस्तैदी से पालन करवाते नजर आ रहे हैं.

पढ़ें-देश में बढ़ते कोरोना केस को देखते हुए पटना एयरपोर्ट पर बरती जा रही सतर्कता, यात्रियों की हो रही जांच

ABOUT THE AUTHOR

...view details