बिहार

bihar

आज से सीएम नीतीश शुरू करेंगे समाज सुधार अभियान, 15 जनवरी तक जानें क्या है शेड्यूल

By

Published : Dec 22, 2021, 6:01 AM IST

सीएम नीतीश कुमार का समाज सुधार अभियान आज से शुरू
सीएम नीतीश कुमार का समाज सुधार अभियान आज से शुरू

नीतीश कुमार आज से एकबार फिर यात्रा पर निकलने वाले हैं. राज्य में पूर्ण नशामुक्ति, दहेज प्रथा उन्मूलन एवं बाल विवाह की मुक्ति को लेकर मुख्यमंत्री 'समाज सुधार अभियान' के तहत अपनी यात्रा की शुरुआत मोतिहारी से करेंगे.

मोतिहारी:मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) आज से एकबार फिर यात्रा पर निकलने वाले हैं. राज्य में पूर्ण नशामुक्ति, दहेज प्रथा उन्मूलन एवं बाल विवाह की मुक्ति को लेकर मुख्यमंत्री समाज सुधार अभियान (Samaj Sudhar Abhiyan) के तहत अपनी यात्रा की शुरुआत मोतिहारी से करेंगे. जिसकी सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है. समाज सुधार यात्रा के क्रम में मुख्यमंत्री जीविका दीदियों से संवाद करेंगे.

ये भी पढ़ें: CM नीतीश की समाज सुधार अभियान पूरी होने तक सभी DM और SP की छुट्टी रद्द

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने बताया कि, 'समाज सुधार अभियान में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नशा मुक्ति अभियान की समीक्षा करेंगे और इस अभियान को सफल बनाने के लिए जीविका दीदियों से संवाद करेंगे. इसके अलावा मुख्यमंत्री जिला के सभी विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. जिस बैठक में जिले में चल रही विकास की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा भी मुख्यमंत्री करेंगे. सारी तैयारियां हो गई हैं.'-शीर्षत कपिल अशोक, डीएम

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. समाज सुधार अभियान के तहत गांधी मैदान में मुख्यमंत्री जीविका दीदियों से संवाद करेंगे. जिस कार्यक्रम को लेकर गांधी मैदान में भव्य पंडाल बनाया गया है. इसके अलावा पूरे समाहरणालय परिसर में साफ-सफाई और रंग रोगन किया गया है. सभी विभागों के अधिकारी सीएम के आगमन की तैयारियों में जुटे हुए हैं.

सीएम यात्रा के दौरान जनसभा को संबोधित करेंगे और सरकार की ओर से चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा करेंगे. जीविका समूह की महिलाएं भी भाग लेंगी, जिसमें पूर्ण शराबबंदी को लेकर फीडबैक लिया जाएगा.

22 दिसंबर: मोतिहारी (पूर्वी चंपारण-पश्चिम चंपारण)
24 दिसंबर: गोपालगंज (सीवान, सारण, गोपालगंज)
27 दिसंबर: सासाराम (भोजपुर, रोहतास, बक्सर, कैमूर)
29 दिसंबर: मुजफ्फरपुर (मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, वैशाली, शिवहर)
30 दिसंबर: समस्तीपुर (दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर)
04 जनवरी: गया (गया, जहानाबाद, अरवल, नवादा, औरंगाबाद)
06 जनवरी: बेगूसराय (मुंगेर, बेगूसराय, शेखपुरा)
08 जनवरी: जमुई (जमुई, खगड़िया, लखीसराय)
11 जनवरी: पूर्णिया (पूर्णिया, कटिहार, अररिया, किशनगंज)
12 जनवरी: मधेपुरा (सहरसा, मधेपुरा, सुपौल)
13 जनवरी: भागलपुर (भागलपुर, बांका)
15 जनवरी: पटना (पटना, नालंदा)

इसे भी पढ़ें-समस्तीपुर के सब-रजिस्ट्रार के 3 ठिकानों पर छापेमारी, संपत्ति खंगालने में जुटी निगरानी की टीम

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब तक 1 दर्जन यात्रा कर चुके हैं. 2005 में न्याय यात्रा से शुरुआत की थी. उनके बाद विकास यात्रा, धन्यवाद यात्रा, प्रवास यात्रा, विश्वास यात्रा, सेवा यात्रा, अधिकार यात्रा, संकल्प यात्रा, संपर्क यात्रा, निश्चय यात्रा, विकास कार्यों की समीक्षा यात्रा, जल जीवन हरियाली यात्रा और अब समाज सुधार यात्रा करेंगे. यात्रा में स्थानीय जनप्रतिनिधि और कई मंत्रियों के साथ सभी आला अधिकारी भी रहेंगे.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details