बिहार

bihar

PM के साथ बैठक की बजाय पटना के कार्यक्रम को तरजीह, क्या करना चाहते हैं नीतीश?

By

Published : Aug 7, 2022, 2:21 PM IST

राष्ट्रीय हथकरघा दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम

दिल्ली में आयोजित नीति आयोग की बैठक (meeting of NITI Aayog in Delhi) में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल नहीं हुए. उसकी जगह पर उन्होंने पटना के दाे कार्यक्रमों में शिरकत की. इससे चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है. पढ़ें पूरी खबर..

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) आज पटना में राष्ट्रीय हथकरघा दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए. इसके बाद शाम में पटना संग्रहालय के कार्यक्रम में भी मौजूद रहेंगे. हालांकि दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित नीति आयोग की बैठक में सभी मुख्यमंत्रियों को बुलाया गया था लेकिन सीएम उसमें शामिल नहीं हुए. नीति आयोग की बैठक काफी महत्वपूर्ण हाेती है. इसके बावजूद नीतीश क्यों शामिल नहीं हुए, इसको लेकर कई तरह की चर्चाएं शुरू हाे गई हैं.

ये भी पढ़ेंःनीति आयोग की बैठक, केसीआर और नीतीश नदारद

चर्चा का बाजार गर्मः नीति आयोग की जब भी रिपोर्ट आई है, उस समय मुख्यमंत्री ने बयान दिया है कि जब भी नीति आयोग की बैठक होगी मैं अपनी बात रखूंगा. आज जब प्रधानमंत्री बैठक कर रहे हैं, उस बैठक में नीतीश शामिल नहीं हुए हैं. पहले भी मुख्यमंत्री कई कार्यक्रमों से दूरी बना चुके हैं. बिहार में लगातार जिस प्रकार से राजनीतिक घटनाक्रम हो रहे हैं, उसके कारण भी कई तरह की चर्चा है और नीतीश कुमार के फैसले से कई तरह के कयास को बल भी मिल रहा है. इससे चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है.

बिहार को हमेशा बताया फिसड्डीः नीति आयोग की रिपोर्ट में लगातार बिहार को फिसड्डी बताया जाता रहा है. आयोग की रिपोर्ट को लेकर विपक्ष में नीतीश सरकार पर निशाना साधा जा रहा है. कुल मिलाकर नीतीश कुमार की मुश्किलें आयोग की रिपोर्ट के कारण बढ़ी रहती है, लेकिन अब जब बैठक हो रही है तो नीतीश ने उससे दूरी बना ली है.

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने किया बहिष्कारःप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज नीति आयोग की अहम बैठक हो रही है. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने मीटिंग का बहिष्कार कर चुके हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी बैठक में शामिल नहीं हुए. नीतीश पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव आए थे. बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ेंःनीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं होंगे सीएम केसीआर, पीएम मोदी को लिखा पत्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details