बिहार

bihar

कुशेश्वरस्थान और तारापुर उपचुनाव में JDU की जीत पर CM नीतीश ने जनता को दी बधाई

By

Published : Nov 2, 2021, 4:20 PM IST

Updated : Nov 2, 2021, 7:38 PM IST

Nitish Kumar

कुशेश्वरस्थान और तारापुर विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव में जेडीयू प्रत्याशी की जीत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनता काे बधाई दी और धन्यवाद किया है.

पटना: विधानसभा उपचुनाव (By Elections) में कुशेश्वरस्थान और तारापुर (Kusheshwarsthan and Tarapur) सीट से जदयू (JDU) प्रत्याशी की जीत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने जनता को बधाई दी. उन्होंने इस जनादेश के लिए जनता जनार्दन को नमन किया. सीएम के मुताबिक एनडीए सरकार की नीतियों व कार्यों का जनता ने समर्थन किया है.

ये भी पढ़ें: कुशेश्वरस्थान सीट पर JDU का कब्जा बरकरार, तारापुर में RJD दे रही कांटे की टक्कर

यहां बता दें कि कुशेश्वरस्थान से सीट से जदयू प्रत्याशी अमन भूषण हजारी (Aman Bhushan Hazari) ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी आरजेडी प्रत्याशी गणेश भारती को 12,698 मतों से शिकस्त दी है. जदयू प्रत्याशी को 59887 वोट तथा राजद प्रत्याशी को 47192 वोट मिले. वहीं, कांग्रेस प्रत्याशी को 5603 वोट, लोजपा (रामविलास) प्रत्याशी को 5623 वोट मिले. तारापुर विधानसभा सीट से जेडीयू प्रत्याशी राजीव कुमार सिंह ने RJD प्रत्याशी अरुण कुमार साह को 3821 मतों से पराजित किया है.

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा की दो सीटों- कुशेश्वरस्थान तथा तारापुर के लिए उपचुनाव हुआ है. कुशेश्वरस्थान सीट के लिए मतदान का काम पूरा हो गया है. समाचार लिखे जाने तक तारापुर में मतों की गणना हो रही थी.

उल्लेखनीय है कि कुशेश्वरस्थान और तारापुर दोनों सीटों पर 2020 के विधानसभा चुनाव में जेडीयू के प्रत्याशियों की जीत हुई थी. तारापुर सीट जेडीयू नेता और पूर्व मंत्री मेवालाल चौधरी के निधन से खाली हुई थी. वहीं, कुशेश्वरस्थान सीट जेडीयू के शशिभूषण हजारी के निधन के चलते खाली हुई थी. जेडीयू ने तारापुर से राजीव कुमार सिंह और कुशेश्वरस्थान से अमन हजारी को उम्मीदवार को मैदान में उतारा था. वहीं, आरजेडी ने तारापुर से अरुण कुमार साह और कुशेश्वरस्थान से गणेश भारती को टिकट दिया था. कांग्रेस ने तारापुर से राजेश मिश्रा और कुशेश्वरस्थान से अतिरेक कुमार को टिकट दिया था.

ये भी पढ़ें: उपचुनाव में हार पर तेजप्रताप का बयान, 'RJD को बर्बाद करने पर तुले हैं जगदानंद सिंह जैसे लोग'

Last Updated :Nov 2, 2021, 7:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details