बिहार

bihar

चिराग ने सीएम को लिखा पत्र, कहा- बाढ़ के चलते स्थगित हो सहायक अभियोजन पदाधिकारी की मुख्य परीक्षा

By

Published : Aug 23, 2021, 5:43 PM IST

लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद चिराग पासवान ने सहायक अभियोजन पदाधिकारी की मुख्य परीक्षा स्थगित करने को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है. पढ़ें पूरी खबर.

chirag
chirag

पटना: लोजपा (LJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) को पत्र लिखकर सहायक अभियोजन पदाधिकारी (Assistant Prosecution Officer) की मुख्य परीक्षा स्थगित करने की मांग की है.

ये भी पढ़ें: कल से होने वाली असिस्टेंट प्रॉसिक्यूशन ऑफिसर की मुख्य परीक्षा स्थगित

उन्होंने लिखा है कि 24 से 26 अगस्त तक दोनों पालियों में एवं 27 अगस्त को एक पाली में बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) द्वारा सहायक अभियोजन पदाधिकारी पद पर नियुक्ति के लिए मुख्य परीक्षा होनी है. इस मुख्य परीक्षा में भाग लेने वाले अनेकों अभ्यर्थियों ने बाढ़ से उत्पन्न हुई परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए फिलहाल इस परीक्षा को रद्द करवाने का अनुरोध किया है.

चिराग पासवान ने पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री को अवगत कराया है कि आपदा प्रबंधन विभाग के द्वारा जारी प्रतिवेदन के अनुसार राज्य में बाढ़ से कुल 15 जिले के 93 प्रखंड के 494 पंचायत आंशिक अथवा पूर्ण रूप से प्रभावित हैं. इसके कारण ऐसी परिस्थिति में लड़कियों को परीक्षा में भाग लेने में परेशानी स्वाभाविक है. इस वजह से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस मुद्दे पर गंभीरता से विचार करते हुए तत्काल इस परीक्षा को स्थगित करवाने की मांग की गई है.

ये भी पढ़ें: पटना पहुंचे केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने कहा- 'चिराग के बारे में चिराग से पूछिए'

आपको बता दें कि बिहार लोक सेवा आयोग ने सहायक अभियोजन पदाधिकारी पद के लिए लिखित परीक्षा दिनांक 24, 25,26 और 27 तारीख को कराने का निर्णय लिया है. 24 तारीख को प्रथम पाली में समान अध्ययन, दूसरी पाली में हिंदी भाषा, 25 तारीख को पहली पाली में अंग्रेजी भाषा, दूसरी पाली में भारतीय दंड संहिता 1860, 26 तारीख को भरतीय साक्ष्य अधिनियम 1872 एवं दूसरी पाली में दंड प्रक्रिया संहिता 1973 के अलावे 27 तारीख को प्रथम पाली में अन्य विधि की परीक्षा आयोजित की गई है.

यहां बता दें कि असिस्टेंट प्रॉसिक्यूशन ऑफिसर पद पर बहाली के लिए कल से होने वाली मुख्य परीक्षा पटना हाई कोर्ट के निर्देश के आलोक में स्थगित कर दी गयी है. परीक्षा का संशोधित परिणाम जारी होने के बाद मुख्य परीक्षा की नयी घोषित होगी.

ये भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस के 'ग्रैंड वेलकम' में पोस्टर से पटी राजधानी, दर्जनों तोरण द्वार भी तैयार

ABOUT THE AUTHOR

...view details