बिहार

bihar

'पूर्वांचल एक्सप्रेस वे' के बहाने चिराग का हमला, 'बिहारियों को ऐसी सड़क के लिए नीतीश जी कितना लंबा कार्यकाल चाहिए?'

By

Published : Nov 16, 2021, 3:44 PM IST

एलजेपी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से पूछा है कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Purvanchal Expressway) जैसी सड़क बिहारियों को भी नसीब हो, इसके लिए उन्हें कितना लंबा कार्यकाल चाहिए?

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे
पूर्वांचल एक्सप्रेस वे

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Purvanchal Expressway) का उद्घाटन किया है. इसको लेकर यूपी में तो राजनीति हो ही रही है, इसके बहाने बिहार में भी सियासत शुरू हो गई है. एलजेपी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर जोरदार हमला बोला है.

ये भी पढ़ें: Etv Bharat की 'दारू की बोतल और चखने' वाली खबर को ले उड़े लालू, कहा- ...तब भी दोष आईना को ही देंगे

एलजेपी (रामविलास) अध्यक्ष चिराग पासवान ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए पूछा है कि बिहारियों को ऐसी सड़क नसीब हो इसके लिए आखिर आपको और कितना लंबा कार्यकाल चाहिए? उन्होंने पीएमओ (PMO) और यूपी सीएमओ को इतनी शानदार एक्सप्रेस वे के लिए धन्यवाद भी दिया है.

चिराग ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा है, "पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के लिए पीएमओ और सीएमओ यूपी को धन्यवाद. अब बिहार के लोग भी दिल्ली से बिहार की सीमा तक तुरंत पहुंच सकेंगे, लेकिन उसके आगे बिहार में ऐसी सड़क क्यों नहीं? बिहारियों को ऐसी सड़क नसीब हो इसके लिए नीतीश जी को और कितना लंबा कार्यकाल चाहिए?"

ये भी पढ़ें: शराबबंदी पर समीक्षा बैठक कर रहे नीतीश, ले रहे जिलावार फीडबैक

आपको बताएं कि यूपी के सुल्तानपुर जिले के करवल खीरी में पीएम मोदी 341 किलोमीटर लंबे इस पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया है. इस एक्सप्रेस-वे को बनाने में 36 महीने का वक्त लगा है. इस एक्सप्रेस-वे पर 18 फ्लाईओवर, 7 रेलवे ओवरब्रिज, 7 दीर्घ सेतु, 104 लघु सेतु, 13 इंटरचेंज, 5 रैम्प प्लाजा, 271 अंडरपासेज और 525 पुलियों का निर्माण कराया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details