बिहार

bihar

नीतीश से दो-दो हाथ करने को तैयार हैं चिराग, इस मैदान में होगा आमना-सामना

By

Published : Sep 17, 2021, 7:03 PM IST

जमुई सांसद चिराग पासवान ने बिहार विधानसभा की दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव में हाथ आजमाने का ऐलान कर दिया है. चिराग की पार्टी LJP तारापुर और कुशेश्वर स्थान पर होने वाले उपचुनाव में अपना उम्मीदवार उतारेगी. पढ़ें पूरी खबर...

Kusheshwar Asthan
Kusheshwar Asthan

पटना: जमुई सांसद और एलजेपी के संस्थापक राम विलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ( Chirag Paswan ) एक बार फिर नीतीश कुमार ( CM Nitish Kumar ) से दो-दो हाथ करने के लिए तैयार हैं. इसके लिए बकायदा उन्होंने ऐलान भी कर दिया है. शुक्रवार को पटना में पत्रकारों से बात करते हुए एलजेपी सांसद ने कहा कि बिहार विधानसभा की दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव ( By Election ) में वे अपना उम्मीदवार उतारेंगे.

गौरतलब है कि 2020 विधानसभा चुनाव में एलजेपी सांसद चिराग पासवान ने खुले तौर पर जेडीयू को नुकसान पहुंचा चुके हैं. कई बार खुले मंच से नीतीश कुमार भी कह चुके हैं कि एलजेपी के कारण ही जेडीयू बिहार में थर्ड नंबर की पार्टी बन गई. ऐसे में एक बार फिर चिराग के नए ऐलान से जेडीयू की मुश्किलें बढ़ सकती है.

ये भी पढ़ें -सुशील मोदी की मांग: रामविलास की लगे प्रतिमा, जयंती पर हो राजकीय समारोह

बता दें कि विधानसभा की दो सीटों तारापुर एवं कुशेश्वरस्थान पर उपचुनाव होना है. तारापुर से मेवालाल चौधरी और कुशेश्वरस्थान से शशिभूषण हजारी विजयी रहे थे. दोनों विधायकों का असमय निधन हो जाने से खाली हो गया है. हालांकि अभी तक इलेक्शन का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी जोर-शोर से शुरू कर दी है.

गौरतलब है कि इन दोनों सीट पर जेडीयू की जीत हुई थी. ऐसे में यह सीट जेडीयू के लिए सम्मान की लड़ाई है तो आरजेडी और कांग्रेस ने भी उपचुनाव के लिए अपना-अपना दावा ठोक रहे हैं. वहीं चिराग पासवान के ऐलान के बाद सभी पार्टियों की मुश्किलें बढ़ गई है.

ये भी पढ़ें-चिराग को बड़ी मां ने सीने से लगाकर दिया आशीर्वाद

'लोक जनशक्ति पार्टी तारापुर और कुशेश्वरस्थान उपचुनाव लड़ेगी. प्रत्याशियों के चयन के लिए काम किया जा रहा है. पार्टी और संगठन के लोग चुनाव लड़ने के लिए समीक्षा बैठक कर रहे हैं. जल्द ही एलजेपी संसदीय बोर्ड की ओर से उपचुनाव लड़ने की औपचारिक घोषणा कर दी जाएगी'- चिराग पासवान, एलजेपी सांसद.

बता दें कि 2020 विधानसभा चुनाव में तारापुर एवं कुशेश्वरस्थान सीट पर एलजेपी ने अपने प्रत्याशी उतारे थे. तारापुर में मीना देवी को 11 हजार तो कुशेश्वरस्थान में पूनम कुमारी को 13362 वोट मिले थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details