बिहार

bihar

बीपीएससी 67 वीं की परीक्षा: अभ्यर्थियों ने कहा- 'औसत से मध्यम दर्जे का रहा प्रश्न पत्र, करंट अफेयर्स में 2020 के प्रश्न'

By

Published : May 8, 2022, 4:09 PM IST

BPSC

बिहार लोक सेवा आयोग 67 वीं की संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा (BPSC 67th Prelims Exam 2022) रविवार को संपन्न हुई. इस परीक्षा में 5 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए. परीक्षा देकर आये अभ्यर्थियों ने प्रश्न पत्रों को लेकर मिलीजुली राय जाहिर की. अभ्यर्थियों ने कहा कि प्रश्न पत्र आसान से मध्यम दर्जे का रहा. जिनकी तैयारी अच्छी थी, उनका एग्जाम अच्छा हुआ है. पढ़ें पूरी खबर.

पटना: बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission) 67 वीं की संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा रविवार को प्रदेश के 1083 परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई. इस परीक्षा में 5 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए. इसमें राजधानी पटना में 83 परीक्षा केंद्रों पर 55,710 परीक्षार्थी सम्मिलित हुए. पटना के बांकीपुर गर्ल्स स्कूल (Bankipur Girls School Patna)में बने परीक्षा केंद्र से परीक्षा देकर बाहर आये अभ्यर्थियों ने कहा कि प्रश्न पत्र आसान से मध्यम दर्जे का रहा. जिनकी तैयारी अच्छी थी, उनका एग्जाम अच्छा हुआ है.

ये भी पढ़ें: चाय बेचकर सहायक कमांडेंट और BPSC की तैयारी कर रहे हैं बिहार के ये युवक

प्रश्न पत्र से अभ्यर्थी संतुष्ट: अभ्यर्थी पवन कुमार ने बताया कि उनकी परीक्षा अच्छी गई है. परीक्षा में प्रश्न पत्र आसान से मध्यम दर्जे के थे. करंट अफेयर्स से भी अच्छे प्रश्न थे. 150 अंकों की परीक्षा में सभी विषयों से प्रश्न थे. मैथ और साइंस के प्रश्न भी आसान थे. सभी प्रश्न बनने लायक थे और जिनकी तैयारी अच्छी थी, उनकी परीक्षा अच्छी हुई है. परीक्षा देकर निकलने के बाद नीलम कुमारी ने बताया कि उनकी परीक्षा अच्छी गई है. करंट अफेयर्स में 2021 के साथ-साथ 2020 के भी प्रश्न थे. करंट अफेयर्स में 2022 के प्रश्न नहीं थे. गणित के भी प्रश्न बनने लायक थे. हिस्ट्री में मॉडर्न हिस्ट्री के प्रश्नों की संख्या अधिक रही. उनकी समझ से प्रश्न पत्र अधिक कठिन नहीं था.

देखें वीडियो

अधिक कठिन नहीं थे इंग्लिश के प्रश्न: एक अन्य परीक्षार्थी आर्या भारती ने बताया कि उनकी परीक्षा की गई है लेकिन वह अभी घर जाकर चेक करेंगी कि क्वालिफाई कर पा रही है या नहीं. प्रश्न पत्र आसान से मध्यम दर्जे का था और मॉडर्न हिस्ट्री और करंट अफेयर्स के प्रश्नों की संख्या अच्छी थी. इंग्लिश के प्रश्न भी अधिक कठिन नहीं थे और सभी प्रश्न बनने लायक थे. युवती जैसमिन कुमारी ने बताया कि प्रश्न पत्र इस बार पिछली बार की तुलना में कठिन थे. उन्हें पॉलिटिकल साइंस के प्रश्न ने परेशान किया. इकोनॉमिक्स के भी प्रश्न थे. करंट अफेयर्स के प्रश्न भी अच्छी संख्या में थे. करंट अफेयर्स में प्रश्न अधिक पुराने नहीं थे लेकिन साल 2022 से जुड़ा कोई करंट अफेयर्स का प्रश्न नहीं था. उनकी परीक्षा अच्छी गई है. अब देखना होता है कि उनका रिजल्ट क्या आता है.

ये भी पढ़ें:यहां आप सिर्फ 2 रुपये में कर सकेंगे पूरी BPSC की तैयारी

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details