बिहार

bihar

बिहार में अगले 7 दिनों के अंदर फ्रंटलाइन वर्कर्स को लगेगा बूस्टर डोज: स्वास्थ्य मंत्री

By

Published : Jan 9, 2022, 7:40 PM IST

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय

बिहार में सोमवार से सात दिनों के अंदर फ्रंटलाइन वर्कर्स को बूस्टर डोज दिया जाएगा. इसके बाद बुजुर्गों को कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी. जानकारी दें कि बिहार में ओमीक्रोन ने भी दस्तक दे दी है. इसको लेकर भी स्वास्थ्य विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है.

पटना: बिहार में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. संक्रमित मरीजों की संख्या 17 हजार के आसपास पहुंच चुकी है. धीरे-धीरे अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की तादाद भी बढ़ रही है. इन सबके बीच वैक्सीनेशन के अगले दौर की तैयारी पूरी कर ली गई है. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा है कि अगले सात दिनों के अंदर सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स को बूस्टर डोज दिया जाएगा (Booster Dose Will Starts From Monday). उसके बाद बुजुर्गों का वैक्सीनेशन होगा.

यह भी पढ़ें- खगड़िया में शुरू हुआ बच्चों का टीकाकरण, 10 जनवरी से फ्रंटलाइन वर्कर्स को पड़ेगा बूस्टर डोज

बिहार में कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दिया है. संक्रमित मरीजों की तादाद बहुत तेजी से बढ़ रही है. राज्य के अंदर 17000 के आसपास संक्रमित मरीज हैं. पटना हॉटस्पॉट बना हुआ है। ओमीक्रोन का खतरा भी बढ़ गया है. 32 सैंपल जांच में भेजे गए थे, जिसमें 27 लोग ओमीक्रोन संक्रमित पाए गए. आईजीआईएमएस की जांच रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है. पूरे बिहार में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. अस्पताल में संक्रमित मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है. कुल 24000 बेड स्वास्थ्य विभाग ने तैयार कर रखा है.

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि सात दिनों के अंदर फ्रंटलाइन वर्कर्स को बूस्टर डोज दिया जाएगा.

अभी पूरे बिहार में 208 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं. आईसीयू बेड की संख्या 1680 है. आईसीयू में 46 मरीज भर्ती हैं. कल से वैक्सीनेशन के अगले दौर की शुरुआत हो रही है. स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीनेशन को लेकर तैयारी पूरी कर ली है. इस दौर में फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीनेट किया जाना है. सरकार ने 7 दिनों में सभी को वैक्सीन देने का लक्ष्य रखा है.

'संक्रमण के रफ्तार में जरूर तेजी आई है, लेकिन ज्यादातर मरीज घर में ही ठीक हो रहे हैं. हम डाक से स्पीड पोस्ट के जरिए लोगों को दवाई पहुंचा रहे हैं. कल से होने वाले वैक्सीनेशन को लेकर विभाग की तैयारी पूरी कर ली गई है. तमाम फ्रंटलाइन वर्कर्स को एक सप्ताह के अंदर वैक्सीन देना है और उसके बाद 60 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन दिया जाएगा.'-मंगल पांडेय, स्वास्थ्य मंत्री

ये भी पढ़ें: बच्चों को कोविड का टीका देना हुआ शुरू, जानिए खगड़िया में क्या है कुल लक्ष्य

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details