बिहार

bihar

LJP को केंद्र से हटाए जाने का अल्टिमेटम, BJP ने कहा- एनडीए में वही रहेंगे जिन्हें नीतीश का नेतृत्व स्वीकार होगा

By

Published : Oct 6, 2020, 6:06 PM IST

बिहार विधानसभा के लिए एनडीए में सीटों को बंटवारा हो गया है. एनडीए की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने साफ तौर पर कहा कि एनडीए में वही लोग रहेंगे जो बिहार में नीतीश के नेतृत्व को स्वीकार करेंगे.

BJP ultimatum to LJP in bihar election 2020
एनडीए की प्रेस कॉन्फ्रेंस

पटना: बिहार विधानसभा के लिए एनडीए में सीटों को बंटवारा हो गया है. 243 सीटों वाली बिहार विधानसभा में जेडीयू को 122 सीटों पर लड़ेगा. हालांकि वह अपने कोटे से जीतन राम मांझी की हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) को 7 सीटें देगा, यानी जेडीयू कुल 115 सीटों पर चुनाव लड़ेगा. लेकिन सीटों के ऐलान के साथ ही बीजेपी ने एलजेपी को इशारों-इशारों में साफ कर दिया कि NDA में वही रहेगा जो नीतीश कुमार के नेतृत्व को स्वीकार करेगा.

ये भी पढ़ें: पटना: कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने उम्मीदवारों के चयन पर जताई नाराजगी

एनडीए की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने साफ तौर पर कहा कि एनडीए में वही लोग रहेंगे जो बिहार में नीतीश के नेतृत्व को स्वीकार करेंगे. इसके अलावा जायसवाल ने एलजेपी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की तस्वीरों का इस्तेमाल न करने की भी सलाह दी.

मीडिया को संबोधित करते हुए बिहार बीजेपी के अध्यक्ष ने कहीं भी ये नहीं कहा कि केंद्र में एलजेपी एनडीए की सहयोगी है और वह आने वाले समय में केंद्र में साथ रहेगी या नहीं. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान नीतीश कुमार ने ये भी कहा कि बीजेपी और जेडीयू की वजह से ही रामविलास पासवान को राज्यसभा की सीट मिली है. एलजेपी पर किए गए इस टिप्पणी से अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह बीजेपी का एलजेपी को एक अल्टीमेटम है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details