बिहार

bihar

'महागठबंधन तो बचा नहीं सके तेजस्वी, दूसरे राज्य के मुख्यमंत्री से मुलाकात का क्या फायदा'

By

Published : Jan 12, 2022, 5:34 PM IST

तेजस्वी यादव और केसीआर की मीटिंग

तेजस्वी यादव और केसीआर की मीटिंग पर बीजेपी ने तंज कसा है. प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा कि जिनसे महागठबंधन नहीं संभल रहा है, वे दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मिलकर क्या कर लेंगे. पढ़ें रिपोर्ट..

पटना: मकर संक्रांति के बाद बिहार की सियासत करवट लेती है. इस बार भी कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. एक तरफ तेजप्रताप यादव खेला होने का दावा कर रहे हैं, तो दूसरी तरफ तेजस्वी दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्री से मुलाकात कर रहे हैं. राजद की ओर से कई तरह के दावे भी किए जा रहे हैं. वहीं तेजस्वी यादव और केसीआर की मीटिंग पर भाजपा ने राजद पर तंज कसा (BJP Statement on Tejashwi Yadav Kcr Meeting) है.

यह भी पढ़ें-तेजस्वी की तेलंगाना सीएम से मुलाकात पर उपेंद्र कुशवाहा का तंज- 'पहले घर में अपनी भूमिका तय करें'

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर से मुलाकात की है. तेजस्वी की मुलाकात से बिहार में सियासी पारा चढ़ गया है. भाजपा ने तेजस्वी और तेजप्रताप के सियासत को कटघरे में खड़ा कर दिया है. पार्टी की ओर से कहा गया कि लालू परिवार में मकर संक्रांति के बाद बवाल खड़ा होगा. आपको बता दें कि मकर संक्रांति का इंतजार बिहार के राजनेताओं को रहता है. खरमास खत्म होने के बाद नेता दल बदल का खेल करते हैं और सियासी उलटफेर होता है.

तेजस्वी यादव और केसीआर की मीटिंग पर बीजेपी ने तंज कसा

'तेज प्रताप खेला होने का दावा कर रहे हैं. उनका दावा बिल्कुल सही है लेकिन खेला लालू परिवार में होगा. तेजस्वी बिहार में महागठबंधन को नहीं संभाल सके तो राष्ट्रीय स्तर पर कैसे गठबंधन को मजबूत करेंगे. जिसका देश भर में एक सांसद नहीं है, वह क्या पार्टी को चला सकेंगे.'-अरविंद सिंह, भाजपा प्रवक्ता

बता दें कि लालू यादव और केसीआर की पुरानी दोस्ती रही है. दोनों कभी दिल्ली में एक दूसरे के पड़ोसी हुआ करते थे. इस वजह से दोनों की दोस्ती कुछ ज्यादा ही खास रही है. अचानक तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने तेजस्वी यादव को मुलाकात के लिए हैदराबाद आने का निमंत्रण दिया. उनके लिए चार्टर्ड प्लेन भी भेजा. यह एक कर्टसी विजिट था, लेकिन दो राजनीतिक लोग मुलाकात करते हैं तो इसके जाहिर तौर पर सियासी मायने भी होते हैं.

राजद के नेता ने कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने तेजस्वी यादव से राष्ट्रीय मुद्दों को लेकर भी चर्चा की है. देश में विकल्प का होना बेहद जरूरी है. जब कांग्रेस का विकल्प बीजेपी हो सकती है और बीजेपी भी कई राज्यों में सत्ता से बाहर हो सकती है, तो भविष्य की राजनीति को देखते हुए एक मजबूत विकल्प तैयार करना जरूरी है.

एक महत्वपूर्ण बात जो इस चर्चा के दौरान आई है कि दक्षिण के राज्यों में कहीं भी भारतीय जनता पार्टी सत्ता में नहीं है. चाहे बात केरल की हो, तमिलनाडु हो, आंध्र प्रदेश हो या फिर तेलंगाना, हर जगह क्षेत्रीय पार्टियों का दबदबा है. तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने तेजस्वी यादव से सियासी चर्चा के दौरान इस बात का जिक्र किया है कि क्षेत्रीय दलों को मजबूत विकल्प तैयार करने की दिशा में आगे बढ़ना चाहिए.

बता दें कि तेलंगाना सीएम के चार्टर्ड प्लेन से तेजस्वी यादव ना सिर्फ आज तेलंगाना में जाकर मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से मिले, बल्कि वहां से पटना लौटने के बाद उसी चार्टर्ड प्लेन से सपरिवार दिल्ली भी गए. बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की अचानक हुई मुलाकात के बाद सियासत तेज हो गई है. इस बात को लेकर चर्चा है कि इस मुलाकात के क्या मायने हैं. तेजस्वी यादव के साथ राजद के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी राजद के राष्ट्रीय महासचिव भोला यादव और एमएलसी सुनील सिंह भी मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें- बिहार में लॉकडाउन की तैयारी! DM को मिला फैसला लेने का अधिकार

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details