बिहार

bihar

एंबुलेंस मामले में रूडी के बचाव में आई BJP, कहा- 'सरकारी गाड़ी से गलत काम करने वाला दोषी, सरकार नहीं'

By

Published : Sep 16, 2021, 6:20 PM IST

पटना

एंबुलेंस से शराब (Liquor) ढोने के मामले में सियासी पारा चढ़ने के बाद बीजेपी (BJP) राजीव प्रताप रूडी (Rajiv Pratap Rudi) के बचाव में उतर आई है. मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि 'सरकार की गाड़ी में बैठकर कोई भी अनैतिक काम करता है, तो सरकार थोड़े ना दोषी है. जो गलत काम कर रहा है वो दोषी है.'

पटना:बिहार के छपरा से सांसद और बीजेपी (BJP) नेता राजीव प्रताप रूडी (Rajiv Pratap Rudi) एक बार फिर विवादों में हैं. राजीव प्रताप रूडी एंबुलेंस को लेकर पहले भी सुर्खियों में रह चुके हैं. एक बार फिर एंबुलेंस में शराब (Liquor) बरामदगी के बाद विपक्ष ने सरकार पर हमला बोला है. जिसके बाद बिहार सरकार (Bihar Government) के मंत्री उनके बचाव में उतर आए हैं.

ये भी पढ़ें-सांसद ने दिया था मरीजों के लिए एंबुलेंस, धंधेबाज ढोने लगे शराब, बोले रूडी- 'सख्त कार्रवाई हो'

छपरा से बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी के द्वारा दी गई एंबुलेंस से शराब ढोने का मामला सामने आया है. जिसके बाद से विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर है. राजीव प्रताप रूडी का बचाव करते हुए बिहार के कानून मंत्री प्रमोद कुमार (Minister Pramod Kumar) ने कहा कि हम धन्यवाद देना चाहेंगे उन अधिकारियों को जिन्होंने उस एंबुलेंस को पकड़ा. ऐसे तो तथाकथित अवैध काम करने वालों पर विधि संगत कार्रवाई की जाएगी.

देखें वीडियो

''अगर सरकार की गाड़ी है और उस गाड़ी में बैठकर कोई भी अनैतिक काम करता है, तो सरकार थोड़े ना दोषी है. जो गलत काम कर रहा है वो दोषी है. हमारे अधिकारी तत्परता से कार्रवाई कर रहे हैं. जल्द ही दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा.''- प्रमोद कुमार, कानून मंत्री, बिहार

ये भी पढ़ें-बालू की आड़ में हो रहा था अवैध शराब का धंधा, पुलिस ने किया पर्दाफाश

बता दें कि छपरा के भगवान बाजार थाना क्षेत्र के श्याम चौक के समीप से मंगलवार की रात 280 लीटर देसी शराब (Liquor) जब्त किया गया. पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी के सांसद निधि से दी गई एंबुलेंस से शराब की बरामदगी की गई. इस दौरान पुलिस ने एंबुलेंस चालक को भी गिरफ्तार कर लिया.

इस मामले में राजीव प्रताप रूडी ने कहा था कि दोषियों पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की है, इसके लिए मैं उन्हें बधाई देता हूं. पूरी समिति इसके लिए जिम्मेदार है, उन सभी पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. दरअसल, कोरोना संकटकाल में भी राजीव प्रताप रूडी एंबुलेंस को लेकर विवादों में आए थे. पूर्व सांसद पप्पू यादव ने एंबुलेंस को लेकर बखेड़ा खड़ा किया था और खूब हाय तौबा भी मची थी.

गौरतलब है कि पंचायत चुनाव (Panchayat Election) को लेकर शराब माफियाओं की सरगर्मियां इन दिनों काफी बढ़ गयी है और लगातार शराब कारोबारी बिहार मे शराब लाकर इसका बड़ी सख्या में भंडारण कर रहे हैं. चूंकि सारण जिला एक सीमावर्ती जिला है और इसके कई क्षेत्र उत्तर प्रदेश की सीमा से मिलते हैं. ऐसे में यहां हरियाणा, पंजाब के साथ उत्तर प्रदेश से भी बड़ी मात्रा मे शराब की सप्लाई हो रही है. ऐसे में पुलिस ज्यादा चौकसी बरत रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details