बिहार

bihar

PMCH में बायो मेडिकल कचरे का लगा है अंबार, मरीज के साथ-साथ परिजन भी हो रहे बीमार

By

Published : Feb 12, 2020, 9:41 PM IST

पीएमसीएच के आईजीआईसी ब्लॉक में भर्ती मरीज के अटेंडेंट विकास ने बताया कि गंदगी इतनी है कि मरीज को दिखाने आए परिजन खुद बीमार हो गए हैं. उन्होंने कहा कि जब भी रास्ते से गुजर ना होता है तो बदबू से हालत खराब हो जाती है.

PMCH
PMCH PMCH

पटना:देश में एक ओर जहां कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट है और सभी अस्पतालों में उचित साफ-सफाई की जनता अपेक्षा रख रही है, वहीं दूसरी ओर पीएमसीएच गंदगी का केंद्र बना गया है. यहां गंदगी इतनी फैली है कि रास्ते से गुजरने वाले लोग परेशान हो जाते हैं.यहां से 50 मीटर की दूरी पर ही अधीक्षक का कक्ष है, बावजूद इसके साफ-सफाई को लेकर किसी का कोई ध्यान नहीं है.

जलाए जा रहे हैं बायो मेडिकल वेस्ट
शहर के सफाई कर्मियों का हड़ताल कब का समाप्त हो गया, लेकिन पीएमसीएच अस्पताल में कचरे का अंबार अभी भी लगा हुआ है. पीएमसीएच के इंदिरा गांधी हृदय रोग संस्थान के बाहर और पोस्टमार्टम हाउस के बगल में बायो मेडिकल कचरे जलाया भी जा रहा है. बायो मेडिकल वेस्ट को जलाने के कारण वहां गंभीर बीमारियां भी उत्पन्न हो रही हैं.

PMCH में बायो मेडिकल कचरे का लगा है अंबार

परिजन हो रहे बीमार
पीएमसीएच के आईजीआईसी ब्लॉक में भर्ती मरीज के अटेंडेंट विकास ने बताया कि गंदगी इतनी है कि मरीज को दिखाने आए परिजन खुद बीमार हो गए हैं. उन्होंने कहा कि जब भी रास्ते से गुजर ना होता है तो बदबू से हालत खराब हो जाती है. वहीं, रास्ते से गुजर रहे विजय कुमार ने बताया कि गंदगी से बहुत तकलीफ होती है और जब भी वह यहां से गुजर रहे हैं सांस लेने में तकलीफ हो रही है.

क्या कहते हैं स्थानीय
बुजुर्ग रामाधार सिंह ने कहा कि गंदगी की साफ-सफाई होना बहुत जरूरी है, क्योंकि इससे बहुत सारी बीमारियां भी फैल सकती है. उन्होंने कहा कि गंदगी इतनी है कि इस रास्ते से गुजर ना उन्हें बिलकुल अच्छा नहीं लगता. लेकिन मजबूरन गंदगी को झेलते हुए जाना पड़ता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details