बिहार

bihar

फौजी 'जीजा' और बैंकर 'साला' ने मिलकर रची थी ATM लूट की साजिश.. तब तक आ गई पुलिस और...

By

Published : Nov 14, 2021, 7:40 AM IST

15
15 ()

आईपीएल क्रिकेट मैच में करीब दस लाख रुपये सट्टा हार जाने के बाद बैंक के ATM लूटने के लिए पहुंचे तीन हाई प्रोफाइल चोरों को पुलिस ने धर दबोचा है. इसके साथ ही दो एटीएम मशीन से 35 लाख 45 हजार रुपये की लूट होने से बच गयी. इसमें दो लोग रिश्ते में फौजी जीजा और बैंक में काम करने वाला साला है. तीसरा उसका इंजीनियर दोस्त है. पढ़ें पूरी खबर.

पटनाःराजधानी पटना में पत्रकार नगर थाना क्षेत्र में एटमीएम लूटने से बच गया. घटना शुक्रवार की देर रात 12 बजकर 59 मिनट की है. मामला थाना क्षेत्र के 90 फुट रोड का है. इस दौरान पुलिस ने एटीएम को काट रहे तीन शातिरों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार तीनों शातिरों में दो लोग रिश्ते में जीजा-साला हैं और तीसरा उनका दोस्त शामिल है.

इन्हें भी पढ़ें- फर्जी दारोगा मामले में मानसी SHO निलंबित, SP ने कहा-'विभागीय कार्रवाई के तहत थानाध्यक्ष दोषी'

गिरफ्तार शातिरों में सरगना सीतामढ़ी जिले के लत्तीपुर थाना क्षेत्र स्थित सोनवर्षा गांव का रहने वाल जीतेंद्र प्रसाद का बेटा कृति शुभम (साला) है. वर्तमान में पटना के कंकड़बाग थाना क्षेत्र के आरएमएस कॉलोनी स्थित आशा डबल डायमंड अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 102 में रहता है. दूसरा सीतामढ़ी जिला के बेला थाना क्षेत्र के धनहा तिवारी टोला निवासी 32 वर्षीय बाल्मिकी कुमार ठाकुर (जीजा) है. वहीं तीसरा शातिर पटना के दीदारगंज थाना क्षेत्र का रहने वाला 21 वर्षीय राहुल कुमार है.

देखें रिपोर्ट.

इन्हें भी पढ़ें- युवा पत्रकार को जिंदा जलाकर शव झाड़ियों में फेंका, नर्सिंग होम संचालकों पर आरोप

थानाध्यक्ष मनोरंजन भारती ने बताया कि आइपीएल मैच में सट्टा पर करीब दस लाख रुपये हार गया है. उसी का कर्ज चुकाने के लिए साले ने बहनोई के साथ मिलकर एटीएम लूटने का प्लानिंग बनाया था और इसमें अपने साथी को भी शामिल किया था. तीनों शातिरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. कार से पहुंचे तीनों शातिर शटर गिरा एटीएम तोड़ने का प्रयास कर रहे थे. तभी एक आदमी ने स्थानीय थाना पहुंच कर इस बात की जानकारी दी. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच गयी और शटर को बाहर से बंद कर दिया और बाद में तीनों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के दौरान पुलिस और तीनों अपराधियों में मारपीट भी हुई है.

तीनों शातिरों ने 90 फुट स्थित दो एटीएम मशीन से 35 लाख 45 हजार रुपये लूट की प्लानिंग बनायी थी. दरअसल घटनास्थल पर दो एटीएम मशीन है एक एचडीएफसी का और दूसरा एटीएम टाटा इंडीकैश का है. मिली जानकारी के अनुसार एचडीएफसी वाले एटीएम में उस वक्त 33 लाख रुपये थे वहीं टाटा इंडीकैश में दो लाख 45 हजार रुपये थे.

तीनों शातिरों ने एटीएम के ठीक बगल एक रेस्टोरेंट में लूट की प्लानिंग की. करीब 12 बजकर 59 मिनट पर कृति एचडीएफसी एटीएम के अंदर जाता है और हाथ से ही मशीन को तोड़ने की कोशिश करते हैं लेकिन जब अकेले नहीं कर पाते हैं तो कृति ने अपने जीजा को भी बुला लिया.

वहीं इसके बाद भी जब नहीं टूटा तो वह बगल के टाटा इंडीकैश एटीएम को तोड़ने का प्रयास करने लगे. बाद में फिर 1 बजकर 16 मिनट पर एचडीएफसी एटीएम को तोड़ने पहुंचते हैं लेकिन फिर नहीं टूटता है. बाद में तीनों शातिरों ने एचडीएफसी एटीएम को छोड़ इंडीकैश एटीएम को तोड़ने में जुट जाते हैं और इसी दौरान पुलिस मौके पर पहुंच गयी.

मिली जानकारी के अनुसार बाल्मिकी कुमार ठाकुर जम्मू में थल सेना का सिपाही है और वह दीपावली में पटना अपने साले के पास आया था. वहीं कृति एचडीएफसी पुणे के बानेर ब्रांच में ट्रेलर का काम करता है और लॉकडाउन में पटना आया था. कृति के पिता वैशाली के महुआ में उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक में काम करते हैं. वहीं तीसरा आरोपित राहुल कृति का दोस्त है और राहुल के पिता एलआइसी में काम करते हैं. पुलिस ने बताया कि कृति बैंकिंग नेटवर्किंग की पढ़ाई किया है और राहुल बी-टेक किये हुए है.


थानाध्यक्ष ने बताया कि कृति और उसका बहनोई दोनों अपने टी-शर्ट को उतार कर मुंह बांध लिया था. टाटा इंडीकैश के एटीएम मशीन के कैमरे पर कुछ चिपका दिया था ताकि चेहरा न आ सके. तीनों शातिरों के बारे में पुलिस और पता लगा रही है. तीनों ने सट्टा लगाने वाले गिरोह के बारे में भी पुलिस को बताया है. उन्होंने बताया कि सट्टेबाजी कराने वाले पर भी कार्रवाई की जायेगी. पता लगाया जा रहा है.

एटीएम काट रहे तीनों आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. तीनों के आपराधिक इतिहास की जानकारी ली जा रही है. पुलिस की मुस्तैदी से आरोपित कैश नहीं लूट पाये हैं. मामले की जांच की जा रही है.- उपेंद्र कुमार शर्मा, एसएसपी, पटना

घटना की जानकारी मिलते शाम चार बजे के करीब एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा और सदर एएसपी संदीप सिंह थाने पहुंच गये. एसएसपी ने घटना की पूरी जानकारी ली और इस मामले में और भी डिटेल पता लगाने की बात कही. करीब डेढ़ घंटे तक एसएसपी ने तीनों अपराधियों से भी पूछताछ की. थानाध्यक्ष मनोरंजन भारती ने बताया कि कृति पहले भी कंकड़बाग थाना क्षेत्र से लूट केस में जेल जा चुका है. वहीं पत्रकार नगर थाना क्षेत्र से ब्राउन शूगर मामले में जेल भेजा जा चुका है. उन्होंने बताया कि कृति का बड़ा भाई बाढ़ में पुटुश हत्याकांड मामले में जेल गया था.


नोट- आपके शहर या क्षेत्र में कोई अपराध या हादसे की सूचना मिलती है, तो आप इसकी जानकारी इस नंबर 1860 345 6999 पर दे सकते हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details