बिहार

bihar

पटना: कोरोना के नये वैरिएंट ओमीक्रोन को लेकर मसौढ़ी में अलर्ट, डोर टू डोर वैक्सीनेशन जारी

By

Published : Dec 2, 2021, 10:36 PM IST

कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर पूरे देश में अलर्ट है. मसौढ़ी में बाहर से आने वाले लोगों के लिए एक टीम बनाकर उन पर नजर रखी जा रही है. कोरोना टीका का दूसरा डोज लेने वालों के लिए टेली कॉलिंग सुविधा शुरू कर दी गई है. डोर टू डोर वैक्सीनेशन किया जा रहा है.

ओमीक्रोन को लेकर अलर्ट
ओमीक्रोन को लेकर अलर्ट

पटना: करोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन (New Variants of Corona Omicron) को लेकर पूरे देश में एक बार फिर से हड़कंप मचा हुआ है. बीते 2 साल की तरह कोरोना के जख्म फिर से हरे होने लगे हैं. स्वास्थ्य विभाग ने सभी अस्पतालों को अलर्ट मोड पर रखा है. ऐसे में अब शहरों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी प्रशासन सतर्क दिख रहा है. पटना के मसौढ़ी में कोरोना के दूसरे डोज लेने वालों के लिए टेली कॉलिंग सुविधा शुरू कर दी गई है. डोर टू डोर वैक्सीनेशन (Door to Door Vaccination) किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-बिहार में ओमीक्रोन का खतरा! पटना एयरपोर्ट पर हो रही यात्रियों की जांच

सभी अस्पतालों में डॉक्टरों, स्वास्थ्य कर्मचारियों को अलर्ट मोड पर रखते हुए युद्ध स्तर पर कार्रवाई तेज कर दी गई है. एक तरफ जहां गांव में बाहर से आने वाले लोगों पर नजर रखने के लिए पंचायत स्तर पर सभी आशा कर्मियों, आंगनबाड़ी सेविका सहायिका, विकास मित्र लोगों को ड्यूटी पर तैनात कर दिया गया है. जैसे ही गांव में बाहर से लोग आएंगे तुरंत ही उन्हें एंटीजन टेस्ट कराया जाएगा. जरूरत पड़ने पर उन्हें आइसोलेशन होम में रखने की पूरी तैयारी कर ली गई है.

ओमीक्रोन को लेकर मसौढ़ी में अलर्ट

ये भी पढ़ें-पटना हाईकोर्ट में पप्पू यादव की याचिका पर सुनवाई, रजिस्ट्रार जनरल से मांगा आपराधिक रिकॉर्ड का ब्यौरा

वहीं, दूसरी डोज लेने वालों के लिए अब टेलीकॉलिंग शुरू कर दी गई है. उनके नंबर पर फोन करके उनके घरों पर ही जाकर वैक्सीन देने की तैयारी की जा रही है. हालांकि तीसरी लहर को लेकर डोर टू डोर वैक्सीनेशन शुरू हो चुका था. इस बीच ओमीक्रोन की आहट से लोगों को एक बार फिर से बेचैन कर दिया है. वहीं, अब तैयारी युद्ध स्तर पर तेज कर दी गई है. बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन हर जगह पर एंटीजन टेस्ट चल रहा है.

'बाहर से आने वाले लोगों के लिए एक टीम बना करके उन पर नजर रखी जाएगी और जैसे ही गांव में किसी के आने की सूचना मिलेगी. उनका एंटीजेन टेस्ट कराया जाएगा और जरूरत पड़ने पर आइसोलेशन होम में रखा जाएगा. युद्ध स्तर पर लगातार वैक्सीनेशन टीम गांव-गांव में डोर टू डोर जा रही है.'- डॉ रामानुज, चिकित्सा पदाधिकारी मसौढ़ी

ये भी पढ़ें-भाजपा सांसद ने राहुल को बताया 'एस्ट्रोलॉजर' और 'वैज्ञानिक'

ये भी पढ़ें-अपनी दुल्हनिया को लेने हेलीकॉप्टर से पहुंचे दूल्हे राजा, अरमान पूरा करने में लगे 8 लाख

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details