बिहार

bihar

पटना जंक्शन पर 350 यात्रियों की हुई जांच, 27 मिले कोरोना संक्रमित

By

Published : Apr 27, 2021, 9:15 PM IST

पटना जंक्शन पर यात्रियों की कोविड जांच

देश के अन्य राज्यों से काफी संख्या में लोग बिहार लौट रहे हैं. लिहाजा पटना जंक्शन पर इन यात्रियों की कोविड टेस्ट के लिए समुचित व्यवस्था की गई है. मंगलवार को जंक्शन पर कुल 350 यात्रियों की जांच की गई, जिनमें से 27 कोरोना संक्रमित पाए गए.

पटनाः दूसरे प्रदेशों से आ रहे यात्रियों की पटना जंक्शन पर कोविड टेस्ट किया जा रहा है. जंक्शन के गेट नंबर तीन पर जिला स्वास्थ्य समिति की तरफ से 8 जांच काउंटर बनाये गये हैं, जहां यात्रियों की कोविड टेस्ट की जाती है. इसी कड़ी में मंगलवार को 350 यात्रियों की कोरोना जांच की गई, जिसमें 27 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. सभी संक्रमितों को एंबुलेंस से इलाज के लिए होटल पाटलिपुत्र अशोक भेजा गया है.

पटना जंक्शन पर यात्रियों की कोरोना जांच

इसे भी पढ़ेंः बिहार में कोरोना का सबसे भयानक रूप, 24 घंटे में रिकॉर्ड 85 लोगों की गई जान

महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों पर विशेष फोकस
महाराष्ट्र और अधिक संक्रमण वाले राज्यों से आने वाले यात्रियों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. साथ ही इसका भी ध्यान रखा जा रहा है कि यात्री बिना जांच कराए बाहर नहीं जाएं. इस काम में स्वास्थ्य विभाग की टीम की मदद पुलिस प्रशासन भी कर रहा है. बता दें कि पटना जंक्शन पर बड़ी तादाद में दूसरे प्रदेशों से यात्रियों का आना लगातार जारी है. इसलिए एहतियात के सारे कदम उठाए जा रहे हैं. साथ ही लोगों से सतर्क रहने की अपील की जा रही है.

इसे भी पढ़ेंः पटना के बांस घाट पर 'बोलती चिताएं', मरने के बाद भी नसीब में 'कतार'

24 घंटे में रिकॉर्ड 85 लोगों की गई जान
बताते चलें कि बिहार मे मंगलवार शाम 4 बजे तक कोरोनासंक्रमण के 12604 नये मामले सामने आये हैं, जिसके बाद कोरोना वायरस के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 94,275 हो चुकी है. राज्य में बीते 24 घंटे में कुल 1,00, 323 सैम्पल की जांच की गई है. अब तक कुल 2,61,33,854 सैम्पलों की जांच हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details