बिहार

bihar

नालंदा: मोटर जल जाने से जलापूर्ति केंद्र हुआ ठप, 4 दिनों से 20 हजार की आबादी प्रभावित

By

Published : Mar 12, 2020, 11:36 PM IST

इस जलापूर्ति केंद्र से शहर के नाला रोड, रामचंद्रपुर, बाजार समिति के पास डीएम आवास के समीप तक पानी की आपूर्ति की जाती है. इस पर करीब 20 हज़ार की आबादी निर्भर है, जो अब मोटर के जल जाने से बुरी तरह से प्रभावित हो रही है.

bihar sharif municipal corporation
bihar sharif municipal corporation

नालंदा: बिहार शरीफ नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत शिवपुरी मसान पर वार्ड नंबर 22 का जलापूर्ति केंद्र ठप हो गया. जलापूर्ति केंद्र का मोटर जल जाने के कारण लोगों को पीने के लिए पानी के लिए तरसना पड़ रहा है. बताया जाता है कि इस जलापूर्ति केंद्र का मोटर 4 दिन पहले ही जल गया था, लेकिन अब तक मोटर की ना तो मरम्मत हो सकी और ना ही उसे बदला जा सका है. इस कारण लोगों को पीने के पानी के लिए भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

अधिकारियों को दी गई सूचना भी बेअसर
इस जलापूर्ति केंद्र से शहर के नाला रोड, रामचंद्रपुर, बाजार समिति के पास डीएम आवास के समीप तक पानी की आपूर्ति की जाती है. इस पर करीब 20 हज़ार की आबादी निर्भर है, जो अब मोटर के जल जाने से बुरी तरह से प्रभावित हो रही है. लोग पानी के लिए इधर से उधर भटक रहे हैं. पंप ऑपरेटर ने बताया कि 8 मार्च को ही ट्रांसफार्मर में आवाज होने के बाद मोटर जल गया. इसके बाद अधिकारियों को भी सूचित किया गया. मोटर की मरम्मत के लिए भेज भी दिया गया, लेकिन अब तक मोटर की ना तो मरम्मती हो पायी है और ना ही उसे बदला गया है. इस कारण जलापूर्ति केंद्र बंद है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

जिला प्रशासन और नगर निगम से लोगों की अपील
वहीं स्थानीय लोग जिला प्रशासन और नगर निगम से अपील कर रहे हैं. उनकी मांग है कि पानी की समस्या को दूर करने के लिए इस जलापूर्ति केंद्र को तुरंत चालू किया जाए, ताकि लोगों को पानी की दिक्कत ना हो सके. गर्मी के पहले ही नगर निगम क्षेत्र में पानी की समस्या शुरू हो गई है, इस कारण लोगों में अभी से ही पानी को लेकर संशय की स्थिति उत्पन्न हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details