बिहार

bihar

Nalanda Poisonous Liquor Case: होम्योपैथिक चिकित्सक सहित 3 गिरफ्तार

By

Published : Feb 18, 2022, 11:59 AM IST

नालंदा जहरीली शराब कांड (Nalanda Poisonous Liquor Case ) में पुलिस ने होम्योपैथिक चिकित्सक सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपितों के पास से दो कार, एक बाइक, तीन मोबाइल और एक कार्टन डायलूशन जब्त किया गया है. पढ़ें पूरी खबर..

Nalanda Poisonous Liquor Case
Nalanda Poisonous Liquor Case

नालंदा:बिहार के नालंदा जिले में जहरीली शराब से हुई मौत मामले (Death In Nalanda Poisonous Liquor Case) में गठित एसआईटी की टीम ने तीन अप्राथमिकी अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. तीनों की गिरफ्तारी पटना सहित अन्य जगहों से की गई है. नालंदा सदर डीएसपी डॉ. शिब्ली नोमानी ने प्रेस कान्फ्रेंस कर गिरफ्तारी की जानकारी दी. गिरफ्तार लोगों पर शराब निर्माण में उपयोग होने वाले रसायनों को मुहैया कराने का आरोप है.

ये भी पढ़ें-बिहार: जहरीली शराबकांड! मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 11

नालंदा जहरीली शराब कांड में 3 गिरफ्तार

जनवरी माह में जिले के सोहसराय थाना (Sohsarai Police Station) क्षेत्र छोटी पहाड़ी और पहाड़ तल्ली इलाके में जहरीली शराब से मौतों के बाद एसआईटी का गठन किया गया था. सदर डीएसपी डॉ. शिब्ली नोमानी ने प्रेस कान्फ्रेंस में बताया कि पटना के खाजेकलां थाना क्षेत्र स्थित लोदी कटरा निवासी होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ. बिंदु सिंह, संजय कुमार सिंह और मुकेश महतो को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आरोपितों के पास से दो कार, एक बाइक, तीन मोबाइल और एक कार्टन डायलूशन मिला है.

डीएसपी ने आगे बताया कि एसआईटी की टीम लगातार अनुसंधान कर रही है. अनुसंधान के दौरान पूर्व में गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ के आधार पर एक बात सामने आई है कि अवैध शराब के निर्माण में होम्योपैथ दवा का इस्तेमाल हो रहा था. बीआरएल कंपनी के कर्मी और होम्योपैथिक चिकित्सक की मिलीभगत से धंधेबाजों को भारी मात्रा में होम्योपैथ दवा की सप्लाई की गयी थी.

पूर्व में अप्राथमिकी अभियुक्त सौरभ की निशानदेही पर हरनौत से गुड्डू को गिरफ्तार किया गया था. उससे पूछताछ के आधार पर बख्तियारपुर से सूरज को पकड़ा गया. फिर मुकेश को गिरफ्तार किया गया. ये सभी धंधेबाजों होम्योपैथ दवा सप्लाई करने में शामिल थे. इनसे पूछताछ के बाद होम्योपैथिक चिकित्सक समेत तीन को पकड़ा गया है. डीएसपी ने आगे बताया कि एसआईटी मामले की जड़ तक पहुंचने के लिए लगातार काम कर रही है.

ये भी पढ़ें-'बिहार में लागू हो गुजरात मॉडल शराबबंदी, CM इसे ना बनाएं प्रतिष्ठा का सवाल'

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details